Moneycontrol » समाचार » मनीकंट्रोल बाजार

मॉर्गन स्टैनली को निवेश के लिए ICICI और HDFC बैंक हैं पसंद, जानिए क्यों हैं ये खास

जानिए ब्रोकरेज हाउस ने इसके अलावा और किन शेयरों को निवेश के लिए बेहतर बताया और किनसे बचने की सलाह दी
अपडेटेड Dec 09, 2019 पर 16:53  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टैनली (Morgan Stanley) प्राइवेट सेक्टर के दो बैंकों पर बुलिश (Bullish) है। इन दो बैंकों में ICICI बैंक और HDFC बैंक है। ये दोनों बैंक मॉर्गन स्टैनली के टॉप पिक्स में हैं।


रिसर्च हाउस का मानना है कि लोन ग्रोथ सुस्त रहेगी। साथ ही नॉन परफॉर्मिंग लोन (NPL) भी बढ़ेगा। मॉर्गन स्टैनली ने बताया, "बैंक और NGFC को अपनी बैलेंस शीट दुरुस्त करने के लिए काफी जूझना होगा।"


इनमें निवेश से बचें


मॉर्गन स्टैनली यस बैंक (Yes Bank), (RBL Bank), IDFC Bank, फेडरल बैंक और सरकारी बैंकों  को लेकर अंडरवेट है। हालांकि सरकारी कंपनियों में SBI को लेकर मॉर्गन स्टैनली अंडरवेट नहीं है। ब्रोकरेज हाउस इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस और PNB हाउसिंग फाइनेंस पर भी अंडरवेट है।


ब्रोकरेज हाउस को उम्मीद है कि ICICI बैंक के शेयरों का रिटर्न अगले एक या दो साल में 48 फीसदी हो जाएगा। इसका मतलब है कि ICICI बैंक का शेयर प्राइस 775 रुपए हो सकता है। आज यह 527 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। इसका कहना है, "मैक्रो सिचुएशन मुश्किल है लेकिन RBI और सरकार सिस्टम को सपोर्ट कर रही है। ICICI बैंक का EPS और रिटर्न ऑन इक्विटी में भी सुधार होगा। खासतौर पर ICICI बेहतर सिचुएशन में है।"


इसके अलावा ब्रोकरेज हाउस कुछ दूसरे शेयरों को लेकर भी बुलिश है। इनमें रियल एस्टेट इनवेस्टमेंट ट्रस्ट Embassy REIT है। मॉर्गन स्टैनली इसपर ओवरवेट है और इसका टारगेट 437 रुपए तय किया है। उम्मीद है कि अपने मौजूदा लेवल से यह 3 फीसदी ऊपर जा सकती है।


मॉर्गन स्टैनली ग्रासिम इंडस्ट्रीज पर ओवरवेट है। इसका टारगेट 875 रुपए तय किया है जो मौजूदा लेवल से 14 फीसदी ऊपर है। टेलीकॉम शेयरों की बात करें तो भारती एयरटेल पर बुलिश है। ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि टैरिफ बढ़ाना इन कंपनियों के लिए सही कदम है। पिछले एक महीने में एयरटेल में 20 फीसदी की तेजी आ चुकी है। सब्सक्राइबर बेस बढ़ने से पिछले एकसाल में यह शेयर 60 फीसदी चढ़ चुका है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।