Moneycontrol » समाचार » एफआईआई व्यू

उभरते बाजारों का प्रदर्शन अमेरिकी बाजारों से रहेगा बेहतर: मार्क मोबियस

Mobius का मानना है कि Jo Biden के लिए अपना tax the rich प्रोग्राम को लागू करना चुनौतीपूर्ण होगा.
अपडेटेड Jan 22, 2021 पर 12:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मोबियस कैपिटल पार्टनर्स (Mobius Capital Partners) के फाउंडर पार्टनर (founder-partner) Mark Mobius को महसूस होता है कि आगे चलकर उभरते बाजार अमेरिकी बाजारों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।


CNBC के प्रोग्राम Squawk Box में बोलते हुए उन्होंने कहा कि अभी भी तमाम अनिश्चितताएं बनी हुई हैं। लेकिन इस बात की संभावना है अमेरिकी बाजार ठीक-ठाक प्रदर्शन करेंगे। लेकिन ऐसा लगता है कि आगे अमेरिकी बाजारों की तुलना में emerging markets का प्रदर्शन कहीं ज्यादा बेहतर रहेगा।


CNBC के एक खास प्रोग्राम स्क्वाक बॉक्स (Squawk Box) में इकोनॉमिक आउटलुक (economic outlook) पर बोलते हुए मार्क मोबियस (Mark Mobius) ने कहा कि प्रेसीडेंट जो बाइडेन के कार्यकाल में अमीरों पर ज्यादा टैक्स की नीति अमेरिकी इक्विटी बाजार के लिए जोखिम पैदा कर सकती है। ऐसा होने पर अमेरिकी निवेशक उभरते बाजारों ( emerging markets) की तरफ रुख कर लेंगे।


Mobius का मानना है कि Jo Biden के लिए  अपना tax the rich (अमीरों पर ज्यादा टैक्स) प्रोग्राम को लागू करना चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि सीनेट में  अभी भी Republicans का होल्ड बना हुआ है। मार्क  Jo Biden की बामपंथी झुकाव वाली Democratic Party को लेकर सतर्क नजरिए रखते हैं उनका मानना है कि बाइडेन की पार्टी की तरफ से उनपर कुछ न कुछ करने का दबाव देखने को मिल सकता है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।