Moneycontrol » समाचार » एफआईआई व्यू

भारत की अर्थव्यवस्था जल्द ही पकड़ेगी रफ्तार : Jonathan Garner, Morgan Stanley

गार्नर का मानना है कि अन्य उभरते बाजार के मुकाबले भारत का बाजार दूसरे बाजारों को पीछे छोड़ सकता है।
अपडेटेड Feb 04, 2020 पर 19:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में छाई आर्थिक सुस्ती के बीच अब माहौल में कुछ बेहतर नजर आने की संभावना दिख रही है। मॉर्गन स्टेनली (Morgan Stanley) के एशिया और इमर्जिंग मार्केट इक्विटी के जोनाथन गार्नर (Jonathan Garner) ने भारत की अर्थव्यवस्था में जल्द ही बढ़ोतरी की संभावना जताई है। गार्नर ने कहा है कि पोर्टफोलियों में cyclicals शेयर रखने की सलाह दी जाएगी।


CNBC-TV18 को दिए गए इंटरव्यू में गार्नर ने कहा कि हमें भारत में आर्थिक विकास की पूरी संभावना दिख रही है। जिसको ध्यान में रखते हुए अपने पोर्टफोलियो में निवेशोकों को कुछ अच्छे इंडस्ट्रियल सिक्लिकल शेयर के साथ ही चुनिंदा खपत सिक्लिकल शेयर रखने की सलाह होगी।  


गार्नर भारत को लेकर ओवरवेट हैं और उनका मानना है कि भारतीय बाजार दूसरे उभरते बाजारों से बेहतर प्रदर्शन करेगा। 


इसके आगे उन्होंने कहा कि ईरान-इराक के तनाव के बीच कुछ चिंताएं जरूर थी, लेकिन भारतीय बाजार उत्तरी एशिया के दूसरे बाजारों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन कर रहा है।
गार्नर ने अपने बयान में आगे कहा कि मौजूदा समय में ब्रेंट ऑयल की कीमतों में नरमी बनी हुई है। जो भारत के लिए अनुकूल है। ऐसे में भारतीय बाजार इस विशेष स्थित में कुछ हद तक एशिया में दूसरों को पीछे छोड़ सकता है।


हालांकि कोरोनावायरस के चलते गार्नर चिंतित दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि करोना वायरस चीन और हांगकांग के इक्विटी बाजर पर ज्यादा प्रभाव देखने को मिल रहा है। इसके अलावा उन बाजारों पर भी उसका असर दिख रहे हैं, जिनके चीन के साथ बड़े कारोबारी संबंध है।


आम बजट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, " अब हमारे पास ज्यादा पारदर्शी फिस्कल अकाउंट है। अगर हम आगे देखें तो मामूली फिस्कल कंसॉलिडेशन है और मौजूदा फिस्कल ईयर के लिए आमदनी अनुमान से कम है। लिहाजा अगर हम राहत पैकेज की बात करें तो यह बहुत बड़ा नहीं हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।