Moneycontrol » समाचार » फाइनेंशियल प्लानिंग

1 रुपये का यह सिक्का आपको रातों रात बना देगा लखपति, जानिए कैसे

अगर आपके पास 1 रुपये का यह सिक्का है तो इसे 1.5 लाख रुपये में बेच सकते हैं। जानिए कहां होगी बिक्री
अपडेटेड Jun 20, 2021 पर 20:39  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अगर आपको पुराने सिक्के या नोट एकत्र करने का शौक है तो आप कभी भी लखपति, करोड़पति बन सकते हैं। आपको कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं।


अगर आपकी गुल्लक में कोई पुराना सिक्का या नोट है तो उसके कभी भी दाम लाख करोड़ रुपये पहुंच सकते हैं। कई कमर्शियल वेबसाइट हैं जहां इन सिक्कों और नोटो की बिक्री होती है। ये सभी एंटिक कैटेगरी में आते हैं औ इंटरनेशनल मार्केट में इनकी काफी डिमांड है। इन दुर्लभ सिक्कों को बेचने पर मोटी रकम मिलती है।


1 रुपये का यह नोट घर बैठे बना देगा लखपति, जानिए कैसे


हाल ही में कुछ बेवसाइट हैं जहां दुर्लभ सिक्कों को बेचकर शानदार पैसा कमाने का मौका सामने आया है। इन वेबसाइट के जरिए आप भी अपना लखपति और करोड़पति बनने का सपना घर बैठे पूरा कर सकते हैं।


यह 1 रुपये का सिक्का दिलाएगा 1.5 लाख रुपये


ई कॉमर्स साइट क्विकर पर महारानी विक्टोरिया (queen Victoria) के साल 1862 के सिक्कों की बिक्री हो रही है। इस वेबसाइट पर ये सिक्के 1.5 लाख रुपये तक में बिक रहे हैं। साल 1862 में बना 1 रुपये का चांदी का सिक्का दुर्लभ सिक्कों की कैटेगरी में आता है। इसकी कीमत 1.5 लाख रुपये तक आसानी से मिल जाएगी। 


सिर्फ 50 पैसे का यह एक सिक्का आपको रातों रात बना देगा लखपति, जानिए कैसे ?


कैसे होगी बिक्री


अगर आपके पास ऐसा सिक्का है तो आपको ऑनलाइन साइट पर जाकर सेलर के तौर पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद अपने सिक्के की तस्वीर को वेबसाइट पर अपलोड कर देना है। फिर आप पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों के मुताबिक, अपना सिक्का बेच सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।