Moneycontrol » समाचार » फाइनेंशियल प्लानिंग

योर मनीः बहन को दें आर्थिक आजादी का तोहफा

प्रकाशित Mon, 27, 2018 पर 14:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है। रक्षाबंधन ऐसा त्योहार है जहां भाई बहन की रक्षा का वायदा करता है, और अब की बार हम आपको कह रहे हैं के बहनों का सुरक्षा आर्थिक आजादी देकर करें। इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन कों दें फाइनेंशियल गिफ्ट। कौन से हैं वो खास तोहफे बताने के लिए हमारे साथ मौजूद है रूंगटा सिक्योरिटीज के हर्षवर्धन रूंगटा।


हर्षवर्धन रूंगटा का कहना है कि राखी बहन की रक्षा का वचन होता है, इसलिए इस रक्षाबंधन आप अपनी बहनों को आर्थिक सुरक्षा का तोहफा दें ताकि तोहफों के साथ वो फाइनेंशियल मजबूत रहें। बहनों को मेडिक्लेम गिफ्ट देना अच्छा विकल्प साबित होता है। बढ़ते मेडिकल खर्च का पार पाने के लिए मेडिक्लेम होना जरुरी है। महिलाओं के मेडिक्लेम में कैंसर स्पेशल पॉलिसी जरुर शामिल करें।


हर्षवर्धन रूंगटा के मुताबिक रक्षाबंधन पर बहनों को महंगे सामाम ना देकर उन्हीं पैसों की एफडी कराएं, क्योंकि एफडी पर ब्याज से उन्हें सालभर गिफ्ट मिल सकता है। बहन के नाम एसआईपी शुरू कर सकते हैं। बहन के पोर्टफोलियों में निवेश करें। या फिर म्यूअचुल फंड या पीपीएफ में निवेश कर सकते हैं। हर त्योहार इनमें एकमुश्त निवेश करें।