Moneycontrol » समाचार » फाइनेंशियल प्लानिंग

जानिये विदेश में बच्चों की पढ़ाई के लिए किस फंड में करना चाहिए निवेश

सुंदरम MF ने सुंदरम ग्लोबल ब्रांड फंड लॉन्च किया है।
अपडेटेड Nov 22, 2019 पर 15:24  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सुंदरम MF ने सुंदरम ग्लोबल ब्रांड फंड लॉन्च किया है। फॉरन स्टॉक के एक्सपोजर से फंड के रिटर्न में कितना दम है। विदेश में पढाई जैसे लक्ष्य के लिए इस तरह के फंड में निवेश करें।


sundaram mutual fund विदेशी बाजार में निवेश करने का सुनहरा मौका लेकर आया है। sundaram ग्लोबल ब्रांड फंड जो कि आज से खुला है, विदेश की टॉप 30 कपंनियों में निवेश करता है। महंगाई को मात देनी हो या रूपए के उतार चढाव की चिंता हो, foreign इक्विटी के पोर्टफोलियो में होने से काफी हद तक आपको स्थिरता मिलती है।


इसी फंड पर विस्तार से बात करने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के खाश शो योर मनी पर Sundaram Mutual के Managing Director & CEO सुनील सुब्रमणियम जुड़ गये हैं।



प्रश्नः सुंदरम ने ग्लोबल ब्रांड फंड लॉन्च किया है, कुछ बताएं इस फंड के फीचर्स या खासियत के बारें में?


सुनील सुब्रमणियम का जवाबः सुंदरम MF का ग्लोबल ब्रांड फंड जून 2015 में सिंगापुर में लॉन्च किया गया। इसमें विदेशी स्टॉक में निवेश के लिए बड़ा मौका है। वर्ल्ड के टॉप-30 स्टॉक्स में फंड का एक्सपोजर है। भारत के फंड को REPOSOITION किया गया है।


प्रश्नः इस कैटेगरी के मौजूदा फंड से ये फंड अलग कैसे है?


सुनील सुब्रमणियम का जवाबः सुंदरम MF का ग्लोबल ब्रांड फंड अपने आप में अनोखा फंड है। भारतीय बाजार में ऐसा फंड नहीं है। इसमें विदेशी स्टॉक पर रिसर्च करके स्ट्रैटेजी बनाई जाती है।


प्रश्नः AMC की PHILOSOPHY में इस फंड के जरिए नया क्या करने की कोशिश की गई है?


सुनील सुब्रमणियम का जवाबः सुंदरम MF का ग्लोबल ब्रांड फंड में INTERNATIONAL LARGE CAP STOCK फंड नया है। इसमें रुपए में गिरावट से निवेशकों को फायदा होता है।


प्रश्नः फंड कैसे काम करेगा TRACKING MECHANISM कैसे काम करेगा?


सुनील सुब्रमणियम का जवाबः सुंदरम MF का ग्लोबल ब्रांड फंड में टॉप ब्रांड को स्टडी करके निवेश किया जाता है। टॉप 10 ब्रांड को ज्यादा वेटेज दिया जाता है। इसमें परफॉर्मेंस ना दिखने पर पोर्टफोलियो में बदलाव किया जा सकता है। इसमें इंटर ब्रांड की रिसर्च के तर्ज पर स्टॉक चुनाव किया जाता है।


प्रश्नः किस तरह के निवेशक इस फंड में निवेश करें?


सुनील सुब्रमणियम का जवाबः सुंदरम MF का ग्लोबल ब्रांड फंड में अंतराष्ट्रीय इक्विटी को लक्ष्य के साथ निवेश करना चाहिए। विदेश में बच्चों की पढ़ाई के लक्ष्य के लिए इस फंड में निवेश कर सकते हैं। यह फंड महंगाई और CURRENCY VOLATILITY को मात देगा। इस फंड के स्टॉक सेलेक्शन से रिटर्न में फायदा होता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।