Moneycontrol » समाचार » फाइनेंशियल प्लानिंग

निवेश के लिए अभिनेत्री आश्का गोराड़िया की नीति

प्रकाशित Sat, 17, 2018 पर 18:38  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अपने सपनों को हकीकत में बदलना चाहते हैं। जानना चाहते हैं कि आपके इरादों का साथ आपकी जेब दे पाएगी या नहीं। अपने पर्सनल फाइनेंस की प्लानिंग खुद आमने सामने बैठ कर करवाना चाहते हैं तो आवाज़ पर मिलिए आश्का से। आश्का को आप एक मशहूर टीवी एक्ट्रेस के तौर पर तो जानते हैं लेकिन पर्सनल फाइनेंस की दुनिया में भी उन्होंने दर्शकों से एक नया नाता जोड़ लिया है।


गेट रिच विद आश्का में आज आश्का के साथ हैं मुंबई से आनंद वेद। आनंद वेद आईटी इंडस्ट्री से हैं। इनके ऊपर कोई आश्रित पारिवारिक सदस्य नहीं है। आनंद वेद का आय 31 हजार रुपये महीने है। इनकी बचत है 20 हजार रुपये। 2 हजार रुपये हर महीने इमरजेंसी फंड के रुप में पिता के पास रखते हैं। जिसको पिता जी निवेश कर देते हैं। अश्का की राय है कि आनंद वेद पर को जिम्मेदारी न होने की वजह से 20 रुपये का इंमर्जेंसी फंड काफी है।


आनंद वेद एमएफ में हर महीने 14 हजार रुपये का निवेश करते हैं और हर महीने 1 हजार रुपये की आरडी करते हैं। आंनद के पास हेल्थ और लाइफ कवर नहीं है।


आश्का की सलाह है कि हेल्थ कवर नहीं होने से मुकासान हो सकता है, जरूरत पड़ने पर निवेश तोड़ना पड़ सकता है। आंनद को हेल्थ कवर लेने का सलाह है। जिम्मेदारी ना होने पर लाइफ कवर न लें, उन पैसों को एमएफ में लगाएं। आंनद अपने लक्ष्य तय करें। लक्ष्य के लिए जरूरी रकम और समय निश्चित करें। एफडी की जगह एसआईपी के जरिए निवेश करें।