Moneycontrol » समाचार » विदेश

मैक्सिको में बड़ा हादसा, मेट्रो का पुल गिरने से 23 लोगों की मौत और 70 से अधिक घायल

घटनास्थल पर पहुंचीं मैक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबौम ने बताया कि पुल का खंभा गिरने से यह दुर्घटना हुई
अपडेटेड May 04, 2021 पर 18:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी (Mexico City) में सोमवार रोत एक पुल गिरने से बड़ा हादसा हो गया। मैक्सिको सिटी में सोमवार रात मेट्रो के पुल का खंभा ढह जाने से मलबे में दबकर 23 लोगों की मौत हो गई। मैक्सिको सिटी की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने ट्वीट कर बताया कि राजधानी के दक्षिणी हिस्से में हुए इस हादसे में 70 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।


घटनास्थल पर पहुंचीं मैक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबौम ने बताया कि पुल का खंभा गिरने से यह दुर्घटना हुई। खंभा ढहने से पुल का एक हिस्सा सड़क पर गिर गया जिससे मलबे में कई कारें दब गई। घटना स्थानीय समयानुसार रात करीब साढ़े 10 बजे हुई। फिलहाल, हादसे के बाद से राहत बचाव कार्य जारी है।


घटना के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें ट्रेन का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त दिख रहा है और बचावकर्मी मलबे से लोगों को निकालते नजर आ रहे हैं। मेट्रो लाइन-12 पर यह हादसा हुआ। इस लाइन के निर्माण में कई तरह की अनियमितता बरते जाने के आरोप लगे थे। मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो इबरार्ड ने ट्वीट कर कहा कि बहुत दर्दनाक घटना हुई है।


इस दर्दनाक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें मेट्रो के कोच बीच हवा में लटके नजर आ रहे है। यहां बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ भी नजर आ रही है। वहीं, पुल के नीचे खड़ी कारें भी इसकी चपेट में आने से मलबे में दब गई। अभी मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। लोगों की तलाश की जा रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.