Moneycontrol » समाचार » विदेश

COVID-19 मामलों में वृद्धि के चलते Apple फिर से अपने कुछ अमेरिकी स्टोर्स को करेगा बंद

अमेरिका में कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिसमें 22 लाख लोग संक्रमित हुए हैं और कम से कम 118396 लोगों की मौत हो गई है।
अपडेटेड Jun 21, 2020 पर 15:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिग्गज कंपनी एप्पल ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि को देखते हुए कंपनी अपने फ्लोरिडा, एरिजोना, साउथ कैलोलिना और नॉर्थ कैरिलोना के अपने कुछ स्टोर्स को अस्थायी रूप से फिर से बंद कर देगी।


कंपनी द्वारा इन राज्यों में 11 स्टोर्स बंद किये जाने के की सूचना देने के कारण कंपनी के शेयर में 0.5 प्रतिशत गिरावट देखने को मिली।


लॉकडाउन के प्रतिबंधों में ढील दिये जाने के कारण एप्पल ने मई के अंत में अमेरिका में 100 स्टोर्स खोलने की योजना बनाई थी जिसमें ज्यादातर स्टोर्स curbside pickup या वॉक-इन-सर्विस के साथ खोले जाने थे।


हालांकि अमेरिका में कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिसमें 22 लाख लोग संक्रमित हुए हैं और कम से कम 118396 लोगों की मौत हो गई है।


एप्पल कंपनी के रिटेल चीफ Deirdre O Brien ने कहा कि कंपनी ने मई महीने में अपने ग्राहकों को पत्र देकर बताया था कि कंपनी स्थानीय स्तर पर कोविड के मामलों के आंकड़े देखेगी और उन आंकड़ों के आधार पर स्टोर्स को फिर से बंद करने की योजना पर निर्णय लिया जायेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।