Moneycontrol » समाचार » विदेश

ब्राजील के प्रेसिडेंट जैर बोलसोनारो Covid-19 संक्रमित हुए

65 साल के बोलसोनारो ने लाइव टीवी पर इंटरव्यू के दौरान यह जानकारी दी कि वह Covid-19 से संक्रमित हैं
अपडेटेड Jul 08, 2020 पर 10:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ब्राजील (Brazil) के प्रेसिडेंट (President) जैर बोलसोनारो (Zair Bolsonaro) कोरोनावायरस (Covid-19) से संक्रमित हो गए हैं। मंगलवार को एक लाइव टीवी इंटरव्यू में उन्होंने इस बात की जानकारी दी। प्रेसिडेंसी की तरफ जारी बयान के मुताबिक, बोलसोनारो का सोमवार को कोरोनावायरस का टेस्ट हुआ, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बोलसोनारो को बुखार जैसे लक्षण थे।


65 साल के बोलसोनारो मास्क पहने हुए इंटरव्यू में आए थे। उन्होंने कहा कि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने यह भी कहा, "डरने की कोई बात नहीं है। यह लाइफ है। जीवन चलता रहता है। मैं अपनी जिंदगी के लिए भगवान को धन्यवाद करता हूं और उन्होंने मुझे जो काम दिया है उससे ब्राजील जैसे महान देश का भविष्य तय होगा।


कोरोनावायरस संक्रमण के मामले में ब्राजील दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। इसके बावजूद बोलसोनारो इस महामारी और Social Distancing को हल्के में ले रहे थे। ब्राजील में अभी 16 लाख संक्रमित हैं। जबकि इस महामारी की वजह से 65,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।


अपने कोरोनावायरस से संक्रमित होने का ऐलान करने के बाद बोलसोनारो पत्रकारों से कुछ कदम पीछे हटे और अपना मास्क हटाकर मुस्कुराते हुए कहा, "ज़रा मेरे चेहरे को देखिए...मैं ठीक हूं। भगवान का शुक्र है। उन सबका धन्यवाद जो मेरे लिए प्रार्थना कर रहे हैं। और जो लोग मेरी आलोचना कर रहे हैं, आप जितनी चाहे आलोचना कर सकते हैं।"


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।