Moneycontrol » समाचार » विदेश

स्वतंत्रता दिवस पर कई देशों से आये बधाई संदेश जानिये चीन ने भारत को कैसे दिया बधाई संदेश

भारत में चीन के राजदूत सून वेडॉन्ग ने स्वतंत्रता दिवस पर भारत सरकार और लोगों को बधाई दी है।
अपडेटेड Aug 16, 2020 पर 10:58  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आज 74वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लालकिले के प्राचीर से कई घोषणाएं की। इस दौरान उन्होंने भारतीय सेनाओं का मनोबल भी बढ़ाया। सेना की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि एलओसी हो या एलएसी जहां तनाव आया वहां सेना ने मुकम्मल जवाब दिया है। पीएम की इन बातों से सेना पर देश के भरोसे की मुहर लग गई। इस दौरान पूरी दुनिया से अनेक देशों ने भारत को उसके स्वतंत्रता दिन (Independence Day) पर बधाई दी है। भारत के साथ सीमा विवाद के कारण फैले हुए तनाव के बीच चीन (China) ने भी भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है।


भारत (India) में चीन के राजदूत सून वेडॉन्ग ने स्वतंत्रता दिवस पर भारत सरकार और लोगों को बधाई दी है। भारत में चीन के राजदूत सून वेडॉन्ग ने कहा कि भारत सरकार और भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई। आशा करते हैं कि चीन और भारत, प्राचीन सभ्यता वाले दो महान राष्ट्र शांति के साथ समृद्ध हों और क्लोज साझेदारी के साथ विकसित हों।


वहीं भारत में रहने वाले इजराइली (Israel) राजदूत रोन माल्का ने कहा कि हमारे सभी प्यारे भारतीय दोस्तों, आपको स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। हम भारत के लोगों के लिए शांति और समृद्धि की कामना करते हैं।


अमेरिका (USA) के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो (Mike Pompeo) ने कहा कि वो अमेरिका और अमेरिकी लोगों की ओर से भारतीयों को उनके स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका और भारत एक दूसरे को महान बहुलतावादी लोकतंत्रों, वैश्विक शक्तियों और अच्छे मित्रों के तौर पर देखते हैं। इसके अलावा भारत को ऑस्ट्रेलिया (Australia) और नेपाल (Nepal) ने भी उसके स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।