Moneycontrol » समाचार » विदेश

Corona vaccine: खत्म हुआ इंतजार, अमेरिका में इस तारीख से शुरू होगा टीकाकरण

अमेरिका में अगले महीने से अमेरिकी नागरिकों का टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया जा सकता है। ये जानकारी वाइट हाउस की तरफ से दी गई है।
अपडेटेड Nov 23, 2020 पर 15:58  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी दुनिया के साथ ही दुनिया की महाशक्ति अमेरिका भी बुरी तरफ प्रभावित हुआ है। इस बीच कोरोना वायरस के भय से अमेरिका के नागरिकों को राहत मिल सकती है। अमेरिका में अगले महीने से अमेरिकी नागरिकों का टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया जा सकता है। ये जानकारी वाइट हाउस   की तरफ से दी गई है।


महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक शुक्रवार को अमेरिका की दवा कंपनी फाइजर और जर्मनी की उसकी पार्टनर बायोएनटेक ने अपने कोविड-19 वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की अनुमति लेने के लिए अमेरिका के खाद्य और औषधि प्रशासन (FDA) में आवेदन किया था और FDA की वैक्सीन से संबंधित परामर्श समिति की 10 दिसंबर को बैठक होनी है।


अमेरिका में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम के प्रमुख डॉक्टर मोनसेफ स्लाउ ने कहा कि हमारी योजना मंजूरी मिलने के 24 घंटे के अंदर टीकों को टीकाकरण कार्यक्रम स्थलों तक पहुंचाने की है, लिहाजा मुझे लगता है कि मंजूरी मिलने के दो दिन बाद 11 या 12 दिसंबर से टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो जाएगा।  मोनसेफ स्लाउ ने कहा कि अगर FDA की ओर से अधिकृत किया जाता है तो वैक्सीन अगले दिन उपलब्ध हो सकती है।


बता दें कि अमेरिका में 1.2 करोड़ से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं इस महामारी से अब तक 2 लाख 55 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।