Moneycontrol » समाचार » विदेश

Coronavirus Outbreak: सिंगापुर में 7 अप्रैल से एक महीने के लिए लॉकडाउन

इस दौरान खाने पीने की चीजें मिलती रहेंगी और अस्पताल, बैंकिंग जैसी जरूरी सर्विस जारी रहेगी
अपडेटेड Apr 05, 2020 पर 08:30  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सिंगापुर के पीएम ली हसेन लूंग (Lee Hsien Loong) ने 3 अप्रैल को देश को संबोधित करते हुए Covid-19 के बारे में ताजा अपडेट बताया।  ली ने इससे पहले एक फेसबुक पोस्ट में बताया कि सिंगापुर में अभी तक हालात काबू में हैं। लेकिन सरकार इसे पूरी तरह नियंत्रित करने के लिए कुछ अहम कदम उठाएगी।


सिंगापुर के पीएम ने कहा, अगले एक महीने तक Lockdown रहेगा। यानी 7 अप्रैल से सिंगापुर के ज्यादातर मार्केट प्लेस बंद रहेंगे। इसके एक दिन बाद से सभी स्कूलों में होम बेस्ड एजुकेशन शुरू होगा। सिंगापुर की सरकार कोरनावायरस के सर्कल को तोड़ना चाहती है।


सिंगापुर में अगले एक महीने के लिए मुख्य इकोनॉमिक सेक्टर और जरूरी सुविधाओं जैसे ग्रॉसरी शॉप, सुपरमार्केट्स, बैंकिंग, ट्रांसपोर्ट, क्लीनिक और अस्पतालों को  छोड़कर सब बंद रहेगा। इसके अलावा सभी दूसरे ऑफिस बंद रहेंगे।


उन्होंने कहा, "Covid-19 आउटब्रेक के बाद से हम इस संकट से लगातार निपटने की कोशिश कर रहे हैं। मैं भरोसा दिलाता हूं कि खान-पीने की चीजों की सप्लाई पर्याप्त है। लेकिन आप उतना ही खरीदें जितनी जरूरत है और जो ज्यादा हो वह उन लोगों को दीजिए जिनके पास नहीं है। आप चुनौती भरे इस माहौल में शांत रहिए। "
Channel News Asia के मुताबिक, सरकार लोगों को यह सलाह दे रही है कि जो लोग सेहतमंद हैं उन्हें मास्क पहनने की जरूरत नहीं है क्योंकि कम्युनिटी स्प्रेड नहीं है। उन्होंने कहा कि हालात सुधर रहे हैं।


5 अप्रैल से सिंगापुर की सरकार हर घर में रीयूजेबल मास्क पहुंचाएगी। सिंगापुर में शुक्रवार तक Covid-19 के  65 नए केस सामने आए हैं। इसमें कुछ विदेश से आए हैं। सिंगापुर में अभी टोटल 1114 केस हैं जिनमें से 473 मरीज अस्पतालों में हैं।


सिंगापुर सरकार ने फैसला किया है कि स्कूल बंद होने की वजह से मिड-ईयर परीक्षाएं नहीं होंगी। प्री-स्कूल और स्टडेंट केयर सर्विसेज बंद रहेंगी। हालांकि जिनके पेरेंट वर्किंग हैं उनके लिए लिमिटेड सर्विसेज चलती रहेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।