Moneycontrol » समाचार » विदेश

कोरोनावायरस संक्रमण में ब्राजील दूसरे नंबर पर, रूस को पीछे छोड़ा

ब्राजील में संक्रमण के कुल मामले 3,30,890 हैं और 21,048 लोगों की मौत हो चुकी है
अपडेटेड May 23, 2020 पर 14:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले में शुक्रवार 22 मई को ब्राजील ने रूस को भी पीछे छोड़ दिया। ब्राजील में संक्रमण के कुल मामले 3,30,890 हैं। इसी के साथ ब्राजील अब दूसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर अभी भी अमेरिका है।


ब्राजील में कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से अब तक 21,048 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इस बारे में एक्सपर्ट कह रहे हैं कि अगर टेस्टिंग बढ़ाई जाए तो यह आंकड़ा 15 गुना ज्यादा हो सकता है।


पिछले 24 घंटों में ब्राजील में मरने वालों की संख्या 1001 रही है। पिछले 4 दिनों में यह तीसरी बार हुआ है जब एक दिन में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।


WHO के डायरेक्टर (इमरजेंसी) माइक रायन ने कहा, "निश्चित तौर पर कोरोनावायरस तमाम देशों के लिए चिंता का विषय है लेकिन ब्राजील पर इसका असर सबसे ज्यादा हुआ है।"


क्या है अमेरिका का हाल?


जॉन हॉपकिंस के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में 16 लाख से ज्यादा संक्रमण के केस रजिस्टर हुए हैं। वहां अब तक 96,000 लोगों की मौत हो चुकी है।


रूस में कुल 3,26,488 मामले हैं। यहां अब तक 3200 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों की संख्या के हिसाब से ब्राजील का नंबर दुनिया में छठा है। इसमें सबसे पहले अमेरिका, ब्रिटेन, इटली, स्पेन और फ्रांस है।


हालांकि पिछले कुछ समय तक इस वायरस को "little flu" कहने वाले ब्राजील के प्रेसिडेंट जैर बोलसोनारो ने राज्यों की तरफ से लागू लॉकडाउन की आलोचना कर रहे हैं। उनका कहना है कि इससे इकोनॉमी को नुकसान हो रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।