Moneycontrol » समाचार » विदेश

फुटबॉल आइकॉन डिएगो मारडोना का 60 साल की उम्र में निधन

डिएगो मारडोना ने इस महीने की शुरुआत में ब्रेन सर्जरी करवाई थी, घर लौटने के दो हफ्ते बाद ही हार्ट अटैक से उनकी आज मौत हो गई
अपडेटेड Nov 26, 2020 पर 10:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

फुटबॉल आइकॉन अर्जेंटीना के डिएगो मारडोना (Diego Mardona) की कार्डियोरेसपिरेटरी अरेस्ट से 25 नवंबर को मौत हो गई। इस महीने की शुरुआत में ही मारडोना की ब्रेन सर्जरी हुई थी। उनके ब्रेन में खून के थक्के जम गए थे जिसके इलाज के लिए सर्जरी की गई थी। लेकिन इस सर्जरी के बाद वह उबर नहीं पाएं और आज उनकी मौत हो गई।


ब्रेन की सर्जरी कराकर घर लौटे मारडोना को अभी सिर्फ दो हफ्ते ही हुए थे और हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। मारडोना ऑल टाइम महान फुटबॉलर रहे हैं। उनके दमदार प्रदर्शन की वजह से ही 1986 में अर्जेंटीना फुटबॉल का वर्ल्ड कप जीत पाया था।


मारडोना ने बोका जूनियर्स, नापोली और बार्सिलोना सहित कई फुटबॉल क्लब के लिए खेला है और दुनिया भर में वह अपने शानदार स्किल्स के लिए जाने जाते हैं।


कुख्यात "Hand of God" के लिए मारडोना को जिम्मेदार माना जाता है। इसकी वजह से ही 1986 में इंग्लैंड को टूर्नांमेंट से बाहर  निकलना पड़ा था। ड्रग और शराब की वजह से मारडोना का करियर हमेशा विवादों में रहा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।