Moneycontrol » समाचार » विदेश

Dominos का ये रोबोट डिलीवर करेगा अब आपका Pizza, न्यूरो रोबोटिक्स ने बनाया R2 पिज्जा डिलीवरी रोबोट

R2, न्यूरो का कस्टम, ऑटोनॉमस व्हिकल, ऑन-रोड डिलीवरी रोबोट है, जिसे अमेरिकी परिवहन विभाग से मंजूरी मिली है
अपडेटेड Apr 14, 2021 पर 09:11  |  स्रोत : Moneycontrol.com

न्यूरो रोबोटिक्स (Nuro Robotics) की मदद से डोमिनोज (Dominos) ने आपके दरवाजे तक पिज्जा (Pizza) पहुंचाने का एक नया तरीका खोज निकाला है। R2, न्यूरो का कस्टम, ऑटोनॉमस व्हिकल, ऑन-रोड डिलीवरी रोबोट है, जिसे अमेरिकी परिवहन विभाग से मंजूरी मिली है। अब से अमेरिका के ह्यूस्टन, टेक्सास के चुनिंदा ग्राहक एक निश्चित समय और दिन पर प्रीपेड ऑर्डर दे सकते हैं कि वे अपना ऑर्डर R2 रोबोट (R2 Robot) द्वारा डिलीवर कराना चाहते हैं।


इनमें से तब भाग लेने वाले ग्राहकों को डोमिनोज स्टोर द्वारा चुना जाएगा और उन्हें R2 के वर्तमान स्थान और एक यूनीक पिन नंबर के साथ एक टैक्टस नोटिफिकेशन मिलेगा। R2 रोबोट की लोकेशन को ऑर्डर कंफर्मेशन पेज पर GPS की मदद से ट्रेक किया जा सकता है।


ग्राहक को R2 वाहन के टचस्क्रीन पर यूनिक पिन नंबर दर्ज करना होगा। इसके बाद R2 के दरवाजे खुलेंगे और वो आपको अपका ऑर्डर दे देगा। डोमिनोज़ के डेनिस मालोनी कहते हैं, "हमारे ब्रांड के लिए ऑटोनॉमस डिलीवरी स्पेस के बारे में जानने के लिए अभी भी बहुत कुछ बाकी है।"


उन्होंने कहा "इस प्रोग्राम से हमें बेहतर तरीके से समझने में मदद मिलेगी कि ग्राहक इस तरह की डिलीवरी पर कैसे प्रतिक्रिया देते हैं, कैसे वे रोबोट के साथ बातचीत करते हैं और ये स्टोर ऑपरेशन को कैसे प्रभावित करता है।"


वहीं न्यूरो के डेव फर्ग्यूसन ने कहा, "पहली बार हम वास्तविक दुनिया में R2 और डोमिनोज के साथ ऑटोनॉमस डिलीवरी शुरू कर रहे हैं। हम ह्यूस्टन में डोमिनोज़ के चुनिंदा ग्राहकों के लिए अपनी ऑटोनॉमस डिलीवरी बॉट शुरू करने के लिए काफी उत्साहित हैं। हम यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि वे क्या सोचते हैं।"


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।