Moneycontrol » समाचार » विदेश

चीन से ट्रंप के कड़े सवाल, वुहान के अलावा चीन के दूसरे शहरों में क्यों नहीं फैला कोरोना

ट्रंप ने कहा है कि संक्रमण शुरू होने से पहले अमेरिका और चीन में जो पहले चरण की ट्रेड डील हुई थी अब वो उसके बारे में पहले की तरह नहीं सोचते
अपडेटेड Jun 08, 2020 पर 08:42  |  स्रोत : Moneycontrol.com

चीन के वुहान शहर से कोरोनावायरस (Coronavirus) शुरू होने के बाद से ही अमेरिका बार-बार चीन पर आरोप लगाता रहा है कि उसने इस मामले को छिपाने की कोशिश की। अब अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा है कि कोरोनावायरस संक्रमण शुरू होने से पहले अमेरिका और चीन में जो पहले चरण की ट्रेड डील हुई थी अब वो उसके बारे में पहले की तरह नहीं सोचते।


ट्रंप ने एक न्यूज कॉन्फ्रेंस में कहा, "मेरा मानना है कि तीन महीने पहले ट्रेड डील जैसा था अब वैसा नहीं रहेगा।" उन्होंने कहा, "चीन के साथ जाना ठीक है लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऐसा होने वाला है। मैं इसके बारे में आपको बताऊंगा।"


ट्रंप ने कहा, "Covid-19 महामारी चीन का तोहफा है। यह ठीक नहीं है। चीन को इसका सोर्स रोकना चहिए। यह बहुत बुरा गिफ्ट है। ऐसा कैसे हो सकता है कि वुहान में कोरोनावायरस संक्रमण इतना ज्यादा था लेकिन देश के दूसरे हिस्सों तक यह नहीं पहुंचा।"


ट्रंप ने कहा, "चीन ने अमेरिका का बहुत फायदा उठाया है। हमने चीन को बनाने में मदद की। हमने एक साल में चीन को 500 अरब डॉलर दिया। कैसे बेवकूफ लोगों ने हमारे देश का चीन और दूसरे देशों के साथ प्रतिनिधित्व किया। लेकिन अब हालात बदल रहे हैं।"


कोरोनावायरस की दवा के बारे में ट्रंप ने कहा कि हम इसपर काम कर रहे हैं और उम्मीद है कि जल्द ही हमें कामयाबी मिल जाएगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।