Moneycontrol » समाचार » विदेश

ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट्स को बताया फर्जी, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, फेक न्यूज ने किया फैक्ट चेक

ट्वीट को मिसलिडिंग बताने पर ट्रंप ने कहा, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 2020 के प्रेसिडेंशियल चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है
अपडेटेड May 28, 2020 पर 08:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ट्विटर (Twitter) ने पहली बार अमेरिकी प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रंप (Donald Trump) के ट्वीट को मिसलीडिंग बताया है। CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर ने पहली बार फैक्ट चेक किया और डॉनल्ड ट्रंप के दो ट्वीट को गलत बताया है।


ट्रंप के इन दोनों ट्वीट के नीचे ट्विटर ने लिखा है "Get the facts about mail-in ballots" यानी मेल-इन बैलेट के बारे में फैक्ट चेक करें।


ट्विटर के इस एक्शन से ट्रंप नाखुश हैं। उनके ट्वीट को मिसलिडिंग बताने पर ट्रंप ने कहा, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 2020 के प्रेसिडेंशियल चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है।


ट्रंप ने ट्वीट किया, "ट्विटर का कहना है कि मेल-इन बैलेट के बारे में मेरा बयान गलत है। इससे करप्शन और फ्रॉड बढ़ेगा। यह फैक्ट चेक फेक न्यूज CNN और एमेजॉन वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक है।" उन्होंने कहा कि ट्विटर बोलने की स्वतंत्रता (Free Speech) खत्म कर रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।