Moneycontrol » समाचार » विदेश

Bill Gates को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने टेस्ला के Elon Musk

टेस्ला के शेयरों में उछाल की वजह से 49 वर्ष के एलन मस्क की नेटवर्थ 7.2 अरब डॉलर बढ़कर 127.9 अरब डॉलर हो गई है।
अपडेटेड Nov 24, 2020 पर 19:13  |  स्रोत : Moneycontrol.com

टेस्ला के प्रमुख और बिलिनेयर एलन मस्क (Elon Musk) माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ( Bill Gates) को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। टेस्ला के शेयरों में भारी उछाल होने के कारण उनकी नेटवर्थ में बढ़ोतरी हुई है। एलन बीते दो हफ्ते में ही पांचवें नंबर से दूसरे पर आ गए हैं। टेस्ला के शेयरों में उछाल की वजह से 49 वर्ष के एलन मस्क की नेटवर्थ 7.2 अरब डॉलर बढ़कर 127.9 अरब डॉलर हो गई है।


एलन मस्क को लेकर पिछले कुछ दिनों से ये चर्चा हो रही थी कि वह जल्द ही माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स को पीछे छोड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन सकते हैं और सोमवार को आखिरकार वह दिन आ ही गया, जब एलन मस्क ने बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया। एलन मस्क ने इस साल अपनी नेटवर्थ में करीब 110.3 अरब डॉलर जोड़े हैं।


ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक जनवरी में अमीरों की रैंकिंग में वह 35वें स्थान पर थे लेकिन अब वह दूसरे नंबर पर आ गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के के अनुसार शनिवार को 183 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ जेफ बेजोस पहले नंबर पर थे। 128 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स दूसरे नंबर पर थे, जहां अब एलन मस्क आ गए हैं। दूसरे नंबर पर काबिज बिल गेट्स अब खिसक कर तीसरे नंबर पर आ गए हैं, जिनकी कुल दौलत 127.7 अरब डॉलर है। 105 अरब डॉलर के साथ बर्नार्ड अर्नाल्ड चौथे नंबर पर और 102 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मार्क जुकरबर्ग पांचवें नंबर पर हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।