Moneycontrol » समाचार » विदेश

एलॉन मस्क का एक ट्वीट और Bitcoin फिर 39,000 डॉलर के पार पहुंचा, जानिए क्या है मामला?

अमेरिका की कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के मालिक एलॉन मस्क ने कहा है कि वो टेस्ला की कार के लिए बिटक्वाइन में पेमेंट ले सकते हैं
अपडेटेड Jun 14, 2021 पर 12:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अमेरिका की कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के मालिक एलॉन मस्क के एक ट्विट से बिटक्वाइन (BitCoin) की कीमत 39000 डॉलर के पार पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि जब अधिक स्वच्छ ऊर्जा के साथ खनन किया जाएगा, तो टेस्ला इंक क्रिप्टोकरेंसी में लेनदेन फिर से शुरू करेगा।

टेस्ला के सीईओ एलॉन मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला फिर से बिटकॉइन लेनदेन की अनुमति देगा, जब सकारात्मक भविष्य की प्रवृत्ति के साथ खनिकों द्वारा उचित ( 50%) स्वच्छ ऊर्जा उपयोग की जाएगी।

एलॉन मस्क (Elon Musk) ने कुछ दिन पहले कहा था कि उनकी कंपनी कार खरीदारों से अब बिटकॉइन (BitCoin) नहीं लेगी। उन्होंने जलवायु चिंताओं के कारण बिटकॉइन लेने से मना कर दिया था। इसके बाद बिटकॉइन (BitCoin) की कीमत में काफी गिरावट आई।

उनका ट्वीट कॉइनटेक्ग्राफ (Cointechgraph) की एक रिपोर्ट के जवाब में थी, जिसमें दक्षिण अफ्रीकी परिसंपत्ति प्रबंधक सिगनिया के कार्यकारी अध्यक्ष मैग्डा विर्जीका का हवाला दिया गया था, जिसमें कहा गया था कि बिटकॉइन पर मस्क के हालिया ट्वीट को अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग द्वारा जांच के लिए प्रेरित करना चाहिए था।

न्यूयॉर्क में रविवार दोपहर को क्रिप्टोकरेंसी 9.3% बढ़कर 39,372 डॉलर हो गई, जो 3 जून के बाद का उच्चतम स्तर है और कुछ चार्ट पर नजर रखने वालों द्वारा देखे गए 40,000 डॉलर राउंड-नंबर स्तर से ठीक नीचे है। सोमवार को हॉन्ग कॉन्ग में सुबह 7 बजे तक यह लगभग 1% गिरकर 38,881 डॉलर हो गया था।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।