Moneycontrol » समाचार » विदेश

Budweiser में पेशाब है? नहीं यह झूठी खबर है

जानिए क्या है यह पूरा मामला और क्यों Fact Check की जरूरत पड़ी
अपडेटेड Jul 03, 2020 पर 11:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अगर आप ट्वीटर पर रहते हैं तो आपको पता चल गया होगा कि #Budweiser आज टॉप ट्रेंड में है। इसकी वजह क्या है। वजह है एक खबर। खबर ये थी कि बडवाइजर (Budweiser) का एक कर्मचारी सालों से बीयर के टैंक में पेशाब कर रहा है। इस खबर की वजह से बीयर पीने वालों में निराशा हुई लेकिन राहत की बात है कि यह खबर फेक है। असल में हुआ ये कि एक ह्यूमर वेबसाइट ने फेक न्यूज सेगमेंट यह खबर कर दी कि पिछले 12 साल से बडवाइजर का एक कर्मचारी बीयर के टैंक में पेशाब कर रहा है।


सोशल मीडिया पर आग की तरफ यह फर्जी खबर फैल गई। इससे जुड़े मीम और जोक्स भी शेयर होने लगे। लेकिन फैक्ट चेक करने के बाद यह पता चला कि यह खबर फर्जी थी।


यह फेक खबर सबसे पहले  Foolishhumour.com पर आई थी। लेख में वाल्टर पॉवेल नाम का जिक्र करते हुए लिखा गया था कि उनका यह अनुभव बडवाइजर ब्रेवरी (Budweiser Brewery) का है। अन्य देशों के बीयर में पेशाब होता है। लेख में यह भी लिखा गया था कि कंपनी में 750 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं और सब पर नजर नहीं रखी जा सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।