Moneycontrol » समाचार » विदेश

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली टीम को मिलेंगे इतने करोड़ रुपये, ICC ने किया ऐलान

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच साउथम्प्टन में खेला जाएगा
अपडेटेड Jun 14, 2021 पर 20:59  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का खिताब जीतने वाली विजेता टीम पर जमकर धनवर्षा होगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को फाइनलिस्ट के लिए पुरस्कार राशि की घोषणा कर दी। ICC ने ऐलान किया है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली टीम को करीब 12 करोड़ की धनराशि मिलेगी, जबकि रनरअप टीम को लगभग 6 करोड़ रुपये मिलेंगे।


बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच WTC का फाइनल मैच साउथैम्पटन में 18 से 22 जून के बीच खेला जाना है। दोनों टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं और अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुटी हुईं हैं।


ICC के मुताबिक अगर WTC फाइनल ड्रॉ पर खत्म होता है, तो कुल धनराशि को दोनों टीमों में बराबर-बराबर बांटा जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम को करीब चार करोड़ रुपये मिलेंगे। वहीं, चौथे नंबर पर रहने वाली टीम को लगभग 2.5 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।


पहली वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप एक अगस्त, 2019 से शुरू हुई, जिसमें भारत ने अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, जबकि न्यूजीलैंड ने दूसरे स्थान का दावा किया।


भारत की टीम ने इंग्लैंड को घरेलू टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी, जबकि साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम को डायरेक्ट फाइनल में एंट्री मिली थी। 


इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल के लिए वह अपनी टीम की सीमित तैयारी से चिंतित नहीं हैं, क्योंकि उनका मानना है कि अतीत में इंग्लैंड में खेलने के अनुभव से उन्हें हालात की जरूरी समझ है। भारत इस प्रतिष्ठित फाइनल मुकाबले में 18 जून से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।