Moneycontrol » समाचार » विदेश

बगदाद में दो आत्मघाती बम धमाके, 6 लोगों की मौत और 25 घायल

दोनों बम धमाके सेंट्रल बगदाद के कमर्शियल सेंटर में हुए हैं
अपडेटेड Jan 21, 2021 पर 15:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इराक की राजधानी बगदाद के बाजार में गुरुवार को एकसाथ दो बम धमाके हुए। स्टेट टीवी के मुताबिक, इस धमाके में 6 लोग मारे गए हैं और 25 से ज्यादा घायल हुए हैं। घायल होने वालों में तीन पुलिसकर्मी भी हैं। 


इस मामले की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि दोनों बम धमाके सेंट्रल बगदाद के कमर्शियल सेंटर में हुए हैं। इराक के स्टेट टेलीविजन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह आत्मघाती धमाका था। धमाके में घायल कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है जिससे मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।


पिछले कई सालों में पहली बार बगदाद के किसी कमर्शियल एरिया को बम धमाके में निशाना बनाया गया है। इराक में एक तरफ राजनीतिक तनाव चल रहा है और दूसरी तरफ यह धमाका हुआ। राजनीतिक तनाव के कारण इराक को समय से पहले अक्टूबर में चुनाव कराने पड़े। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इन धमाकों के पीछे किसका हाथ है।


पिछले कुछ महीनों से इराक पर डैश ग्रुप (Daesh Group) और मिलिशिया ग्रुप (Milita Group) दोनों अटैक कर रहे हैं। मिलिशिया ग्रुप ने हाल ही में अमेरिकी दूतावास पर मोर्टार और रॉकेट से हमला किया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।