Moneycontrol » समाचार » विदेश

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी में शामिल होना चाहते हैं हॉलीवुड स्टार जैकी चैन, जमकर तारीफ की

एक सम्मेलन में चीनी फिल्म उद्योग के उपाध्यक्ष चैन ने CPC में शामिल होने की इच्छा प्रकट की
अपडेटेड Jul 13, 2021 पर 09:18  |  स्रोत : Moneycontrol.com

हॉलीवुड एक्टर स्टार जैकी चैन (Jackie Chan) ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (CPC) में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की है। इससे पहले, पूर्व ब्रिटिश उपनिवेश में चीन की दमनकारी नीतियों का समर्थन करने के लिए उनकी आलोचना की गई थी। सोमवार को एक सम्मेलन में 67 वर्षीय चैन ने सीपीसी में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की।


इसमें चीनी फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों ने एक जुलाई को राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा पार्टी के स्थापना दिवस पर दिए गए संबोधन पर अपने विचार रखे। ग्लोबल टाइम्स की खबर के मुताबिक, सम्मेलन में चीनी फिल्म उद्योग के उपाध्यक्ष चैन ने पार्टी में शामिल होने की इच्छा प्रकट की। चैन ने कहा कि मैं सीपीसी की महानता देख सकता हूं और मेरा मानना है कि वह (पार्टी) जो कहती है वो करती है और 100 साल में जो देने का वादा करती है वह कुछ दशकों में ही दे देती है।


उन्होंने कहा कि मैं सीपीसी का सदस्य बनना चाहता हूं। चैन, कई सालों से सीपीसी के समर्थक रहे हैं और उन्होंने पार्टी द्वारा नामित विशेषज्ञों की सलाहकार संस्था चाइनीज पीपुल्स पोलिटिकल कंसल्टेटिव कॉन्फ्रेंस (CPPCC) के सदस्य के रूप में काम किया है। मार्शल आर्ट्स में माहिर अभिनेता ने 2019 में हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों का विरोध किया था जिसके लिए उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ा था।


मेहुल चोकसी को मिली डोमिनिका कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली, इलाज के लिए एंटीगा जाने की छूट


चीन के आधिकारिक मीडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में चैन ने कहा था कि मैं बहुत से देशों में गया हूं और कह सकता हूं कि हमारा देश हाल के वर्षों में तेजी से विकसित हुआ है। मैं जहां भी जाता हूं, मुझे चीनी होने पर गर्व महसूस होता है और पांच सितारों वाले लाल झंडे को पूरी दुनिया में सम्मान मिलता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।