Moneycontrol » समाचार » विदेश

Karachi Stock Exchange Attack: कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, 11 लोगों की मौत

आतंकी स्टॉक एक्सचेंज की इमारत के अहाते में घुस गए और ओपन फायरिंग करने लगे, यह इमारत हाई सिक्योरिटी ज़ोन में है
अपडेटेड Jun 30, 2020 पर 09:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (Stock Exchange Attack) पर आतंकी हमला हुआ जिसमें अभी तक 11 लोगों की मौत हो गई और कम से कम तीन लोग घायल हैं। हमलावरों ने इमारत के मेन गेट के नजदीक पहले हैंड ग्रेनेड चलाया। बंदूक लिए हमलावर इमारत के अहाते में घुस गए और ओपन फायरिंग करने लगे। हमलावरों के ग्रेनेड हमले में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि गोलीबारी में एक पुलिस अफसर और एक सिक्योरिटी गार्ड सहित तीन लोग घायल हुए हैं। The Dawn की रिपोर्ट के मुताबिक, मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।


स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच फायरिंग हो रही है। कराची पुलिस चीफ गुलाम नबी मेमन ने रॉयटर्स को बताया, "चार आतंकियों को मार गिराया गया है। ये लोग सिल्वर रंग के कोरोला कार में सवार होकर आए थे।"


अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि और हमलावर हैं या नहीं। स्टॉक एक्सचेंज की यह इमारत हाई सिक्योरिटी ज़ोन में आता है। इस बिल्डिंग में कई प्राइवेट बैंकों के हेड ऑफिस हैं। अधिकारियों का कहना है कि यह हमला स्टॉक एक्सचेंज के मेन गेट के करीब हुई है। पुलिस ने आसपास के इलाकों को सील कर दिया है। घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्टॉक एक्सचेंज में मौजूद लोगों को पीछे के दरवाजे सुरक्षित बाहर निकाला गया।


पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के डायरेक्टर आबिद अली हबीब ने कहा, "पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमले की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हमलावर पार्किंग एरिया में घुस गए और वहां से ओपन फायरिंग करने लगे।" सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल ने इस घटना की कड़ी निंदा की और कहा कि इसका मकसद आतंक के खिलाफ पाकिस्तान की लड़ाई को चोट पहुंचाना था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।