Moneycontrol » समाचार » विदेश

कुवैत आज से भारत के साथ कमर्शियल फ्लाइट की करेगा शुरुआत

कुवैत ने भारत के साथ कमर्शियल फ्लाइट को दोबारा शुरू करने का निर्णय पिछले महीने लिया गया था
अपडेटेड Sep 07, 2021 पर 11:59  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अगर आप कुवैत (Kuwait) जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। खाड़ी देश के सिविल एविएशन अथॉरिटी (civil aviation authority) ने कहा है कि मंगलवार को भारत के साथ सीधी कमर्शियल फ्लाइट फिर से शुरू करेगा।


रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह फैसला पिछले महीने लिया गया था, लेकिन कब से यह फ्लाइट शुरू हो गई इसका समय नहीं बताया गया था।


कोरोना और ओलंपिक के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर चीन का प्रतिबंध 2022 तक रह सकता है: रिपोर्ट
 
बता दें कि दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के बढ़ने के चलते हेल्थ अथॉरिटीज की सलाह पर भारत समेत कई देशों के साथ कमर्शियल फ्लाइट पर रोक लगा दी थी। हालात सामान्य होने के बाद एक बार फिर यह सर्विस शुरू कर दी गई है। इससे पहले रविवार को कुवैत ने मिस्र के साथ डायरेक्ट फ्लाइट्स दोबारा शुरू की थीं।


पिछले महीने संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates -UAE) ने भारत समेत अन्य पांच देशों से आने वाले यात्रियों पर लगी पाबंदी को हटा दिया था। जबकि भारत से UAE की यात्रा के लिए पाबंदी अभी भी लगी हुई है। सिर्फ उन्हीं लोगं को जाने की इजाजत दी गई है जिनके पास valid residency permit है और यात्रा करने के 14 दिन पहले कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लगवा ली हों।


हवाई किराए, उड़ानों की संख्या से बंदिशें हटा सकती है सरकार


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।