Moneycontrol » समाचार » विदेश

मेहुल चोकसी को मिली डोमिनिका कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली, इलाज के लिए एंटीगा जाने की छूट

चोकसी के प्रत्यर्पण का केस फिलहाल टल गया है, एंटीगा से इलाज करा के लौटने के बाद केस दोबारा शुरू होगा
अपडेटेड Jul 13, 2021 पर 08:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को करोड़ों का चूना लगाकर भारत से भागने वाले मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को डोमिनिका हाई कोर्ट से 12 जुलाई को अंतरिम जमानत मिल गई है। चोकसी को यह जमानत मेडिकल ग्राउंड पर दी गई है।


कोर्ट के फैसले के मुताबिक, चोकसी पड़ोसी देश एंटीगा और बरबुडा जा सकते हैं लेकिन सिर्फ इलाज के लिए। चोकसी को अंतरिम जमानत तब तक के लिए दी गई है जब तक वह एंटीगा से इलाज करा ट्रैवल करने लायक नहीं हो जाते। अगर वो एंटीगा या बरबुडा जाते हैं तो तबीयत ठीक होने के बाद उन्हें डोमिनिका लौटना होगा।
 
टाइम्स नाउ के मुताबिक, एंटीगा में चोकसी का न्यूरोलॉजिकल दिक्कतों का इलाज चल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, चोकसी के प्रत्यर्पण का केस फिलहाल टाल दिया गया है। एंटीगा से लौटने के बाद यह केस दोबारा शुरू होगा।


पंजाब नेशनल बैंक को 13500 करोड़ रुपए का चूना लगाने का आरोप मेहुल चोकसी पर है। उसे 25 मई को डोमिनिका के समुद्र तट से गिरफ्तार किया गया था। चोकसी पर आरोप था कि वह एंटीगा से अवैध तरीके से डोमिनिका में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था।


गीताजंलि जेम्स (Gitanjali Gems) के 62 वर्षीय चीफ मेहुल चोकसी 2018 की शुरुआत से ही भारत से भाग गया है। डोमिनिका में गिरफ्तारी के बाद एकबार फिर चोकसी के प्रत्यर्पण का इश्यू जोर पकड़ रहा है। एंटीगा के पीएण Gashton Browne ने डोमिनिका से अपील किया था कि उसे सीधा भारत प्रत्यर्पण कर दिया जाए।


हालांकि दूसरी तरफ चोकसी की लीगल टीम का कहना है क चोकसी को एंटीगा से अगवा कर लिया गया था। और वे चाहते हैं कि चोकसी को एंटीगा भेजा जाए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।