Moneycontrol » समाचार » विदेश

न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त होने के मुहाने पर, सिर्फ 1 मरीज है अस्पताल में

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि देश में वर्तमान में केवल एक ही कोरोना संक्रमित का इलाज किया जा रहा है। देश में इस समय केवल 22 कोरोना संक्रमित हैं जिनकी तबियत में सुधार हो रहा है।
अपडेटेड May 27, 2020 पर 14:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

विश्व के खूबसूरत देशों में शुमार न्यूजीलैंड पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लेने वाले कोरोना वायरस से मुक्त होने के मुहाने पर खड़ा है। कोरोना को रोकने के लिए सही समय पर और सटीक उपाय करने और वहां के नागरिकों द्वारा उसका पालन करने की वजह से न्यूजीलैंड से कोरोना की विदाई होने जा रही है। इस समय यहां सिर्फ 1 मरीज है जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।


महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि देश में वर्तमान में केवल एक ही कोरोना संक्रमित का इलाज किया जा रहा है। देश में इस समय केवल 22 कोरोना संक्रमित हैं जिनकी तबियत में सुधार हो रहा है।


उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोगों को एहतियात के तौर पर सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया है। न्यूजीलैंड में करीब 1500 लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ था। जिसमें से 21 लोगों की मौत हो गई थी।


न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि पूरे देश में कोरोना के संक्रमण पर काबू पाया गया है। मई महीने में देश में एक भी नया मरीज नहीं मिला है।


न्यूजीलैंड के ज्यादातर हिस्सों में लॉकडाउन हटा लिया गया है। हालांकि विदेशी पर्यटकों को यहां प्रवेश देने पर परिस्थिति बिगड़ने की संभावना उन्होंने व्यक्त की है। 


न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने 23 मार्च को देश में 1 महीने का लॉकडाउन लागू किया था। उस समय देश में 200 मरीज मिले थे और एक भी मौत नहीं हुई थी। लेकिन सिर्फ 4 हफ्ते में ही न्यूजीलैंड ने कोरोना संक्रमण रोकने में सफलता हासिल की है। उसके बाद चरणों में लॉकडाउन हटाया गया और लॉकडाउन का नियम तोड़ने पर मंत्रियों पर भी कार्रवाई की गई थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।