Moneycontrol » समाचार » विदेश

सिर्फ 1 डॉलर में बिकी न्यूजीलैंड की बड़ी मीडिया कंपनी

ऑस्ट्रेलिया की नाईन एंटरटेनमेंट कंपनी का इस कंपनी पर मालिकाना अधिकार है। ये कंपनी कोरोना संकट के पहले से ही आर्थिक कठिनाईयों का सामना कर रही थी।
अपडेटेड May 27, 2020 पर 08:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण आर्थिक संकट के चिन्ह दिखाई देने शुरू हो गये हैं और कोरोना वायरस ने कर्मचारियों के बाद अब कंपनियों को शिकार बनाना शुरू कर दिया है। इसके चलते आर्थिक संकट का सामना कर रही न्यूजीलैंड की बड़ी मीडिया कंपनी स्टफ सिर्फ एक न्यूजीलैंड डॉलर में बिक गई। स्टफ कंपनी को उसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने सिर्फ 1 न्यूजीलैंड डॉलर में खरीद लिया है यह जानकारी कंपनी के मालिक ने सोमवार को दी।


महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक स्टफ की ओर से न्यूजीलैंड में कई अखबार निकाले जाते हैं। इसके अलावा स्टफ नाम की वेबसाइट भी चलाई जाती है। इस समय स्टफ में करीब 900 कर्मचारी हैं जिसमें से 400 पत्रकार हैं।


ऑस्ट्रेलिया की नाईन एंटरटेनमेंट कंपनी का इस कंपनी पर मालिकाना अधिकार है। ये कंपनी कोरोना संकट के पहले से ही आर्थिक कठिनाईयों का सामना कर रही थी। जिसकी वजह से नाईन एंटरटेनमेंट ने स्टफ की बिक्री करके उस पर अपना मालिकाना हक छोड़ने का फैसला किया है।


कोरोना संकट के बाद भी स्टफ सहित कई और मीडिया कंपनी आर्थिक कठिनाइयों का सामना कर रही हैं। नाइन एंटरटेनमेंट ने घोषित किया है कि उन्होंने स्टफ के सीईओ सिनियाद बाउचर को स्टफ कंपनी बेच दी है। इसके बाद बाउचर ने कहा कि स्टफ कंपनी में कर्मचारियों को सीधे हिस्सेदारी दी जायेगी।


बाउचर ने आगे कहा कि इसके बाद से कंपनी पर न्यूजीलैंड के लोगों का स्वामित्व होगा। इस महीने के अंत तक लेन-देने का सारी औपचारिकताएं पूरी हो जायेंगी।


वहीं नाईन एंटरटेनमेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ह्यूज मार्क्स ने कहा कि स्टफ कंपनी पर स्थानीय व्यक्ति का स्वामित्व हो इसलिए ये फैसला किया गया है और इसके बाद इस कंपनी पर न्यूजीलैंड के व्यक्ति का स्वामित्व हो गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।