Moneycontrol » समाचार » विदेश

पाकिस्तान: कैफे मालकिन ने मैनेजर की अंग्रेजी का उड़ाया मज़ाक, वीडियो वायरल

यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसके बाद कैफे मालिक ने माफी भी मांगी है
अपडेटेड Jan 22, 2021 पर 15:28  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अंग्रेजी सिर्फ एक भाषा है। इस से आप किसी की काबिलियत का अंजादा नहीं लगा सकते है लेकिन अब हम आपको जो खबर बताने जा रहे हैं वह आपको हैरान कर देगी। हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) का एक वीडिया इन दिनों सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा है और आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। वीडियो में पाकिस्तान के इस्लामाबाद (Islamabad) के एक रेस्तरां में कुछ लड़कियां, रेस्तरां मैनेजर की अंग्रेजी को लेकर मजाक बना रहे हैं। उनका यह वीडियो वायरल हो गया है।


वीडियो में उजमा चौधरी और दीया हैदर नाम की महिला, Cannoli रेस्तरां के प्रबंधक का परिचय लेते हैं। प्रबंधक कहता है कि वह पिछले 9 सालों से यहां प्रबंधक का काम संभाल रहा है। वीडियो में फिर वह महिलाएं, प्रबंधक से पूछती हैं कि उन्होंने अंग्रेजी कैसे सीखी? उनके इस सवाल पर प्रबंधक कहते हैं कि उन्होंने अंग्रेजी भाषा पर पकड़ बनाने के लिए छोटे कोर्स किए हैं।


इसके बाद उन महिलाओं ने प्रबंधक से अंग्रेजी में कुछ वाक्य बोलने के लिए कहा। प्रबंधन ने अपने बारे में बताना शुरू कर दिया लेकिन कुछ देर बाद वह अटक गया। उसने अपना नाम बताया और कहा कि मैं यहां प्रबंधक के पद पर हूं लेकिन इसके बाद वह अंग्रेजी नहीं बोल पाया।


प्रबंधक की अंग्रेजी को सुनकर दोनों महिलाएं हंसती हैं और कहती हैं कि यह कितनी सुंदर अंग्रेजी बोल रहा है और यह यहां काफी अच्छे वेतन पर है। बाद में पता चलता है कि यह दोनों महिलाएं रेस्तरां की मालिक हैं


यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और इन महिलाओं की आलोचना की जा रही है। लोग आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने अंग्रेजी की वजह से प्रबंधक को नीचा दिखाया है। ट्वीटर पर #BoycottCannoli काफी ट्रेंड कर रहा है।


भारी आलोचना होने के बाद दोनों महिलाओं ने अपने वीडियो के लिए माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि हमारे वीडियो का मतलब यह नहीं है जो लोग समझ रहे हैं। अगर हमारी वीडियो से किसी को चोट लगी हो या नाराज हो तो हम माफी मांगते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।