Moneycontrol » समाचार » विदेश

राष्ट्रपति बाइडेन ने टेबल से हटवाया ट्रंप की डाइट कोक वाला रेड बटन, जानें क्यों खास था वो बटन

राष्ट्रपति बाइडेन ने एक बदलाव ऐसा किया, जो है तो काफी छोटा बदलाव, लेकिन सोशल मीडिया पर खूब छाया हुआ है
अपडेटेड Jan 22, 2021 पर 17:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

यूएस कैपिटल (US Capitol) में शपथ लेते ही बुधवार को जो बाइडेन (Joe Biden) अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन गए। राष्ट्रपति बनने के बाद बाइडेन ने ओवल ऑफिस की सजावट में कई बदलाव किए। इन सब से परे राष्ट्रपति बाइडेन ने एक बदलाव ऐसा किया, जो है तो काफी छोटा बदलाव, लेकिन सोशल मीडिया पर खूब छाया हुआ है। बाइडेन ने दफ्तर की मेज पर से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के डाइट कोक वाले लाल बटन को हटवा दिया है। आप यही सोच रहे होंगे कि ये डाइट कोक वाला लाल बटन, ये सब क्या है?


दरअसल ये मामला तब सामने आया जब टाइम्स रेडियो के चीफ पॉलिटिकल कमेंटेटर टॉम न्यूटन डन ने एक ट्वीट किया और जो बाद में काफी वायरस हुआ। इस ट्वीट में टॉम में ने तीन तस्वीरें पोस्ट की, जिसमें पहली तस्वीर ओवल ऑफिस में काम करते राष्ट्रपति जो बाइडेन की, दूसरी तस्वीर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की और तीसरी तस्वीर ट्रंप की मेज पर रखे एक लाल बटन की थी।

 


टॉम ने इन तीनों ही तस्वीरों के बारे में बताते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि राष्ट्रपति बिडेन ने डाइट कोक बटन को हटा दिया है। जब साल 2019 मैंने और दूसरे पत्रकार ने डोनाल्ड ट्रंप का इंटरव्यू लिया, तो हम उस लाल बटन को देख कर काफी प्रभावित हो गए थे। उन्होंने बताया कि आखिरकार ट्रंप ने इस लाल बटन को दबाया और एक बटलर तेजी से एक सिल्वर प्लेट में उनके लिए एक डाइट कोक लेकर आया।

 


अब बाइडेन अमेरिका के नए राष्ट्रपति बन गए हैं। डन ने डेस्क पर उनकी एक तस्वीर शेयर की और कहा कि डाइट कोक बटन को हटा दिया गया है। टॉम का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरस भी हो रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।