Moneycontrol » समाचार » विदेश

स्पेन में Madrid and Barcelona में बाहर खाना खाने की मिली परमिशन

अब सरकार ने कहा है कि स्पेन की राजधानी मैड्रिड और बर्सिलोना में कोरोनावायरस लॉकडाउन को कम किया जाएगा और लोगों को बाहर खाना खाने की अनुमति दी जायेगी।
अपडेटेड May 25, 2020 पर 07:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

स्पेन में लोगों ने बुहत सख्त लॉकडाउन का सामना किया और कोरोना की रोकथाम के लिए कड़ाई से उसका पालन किया। अब सरकार ने कहा है कि स्पेन की राजधानी मैड्रिड और बर्सिलोना में कोरोनावायरस लॉकडाउन को कम किया जाएगा और संक्रमण की दर कम होने के कारण सोमवार से बाहर खाना खाने और 10 लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति दी जायेगी।


इसके बाद स्पेन के अन्य इलाकों में से भी लॉकडाउन की सख्ती को कम किया जायेगा इससे देश की 50 प्रतिशत जनता को लॉकडाउन की सख्ती से राहत मिलेगी। इस हफ्ते बर्सीलोना में वॉकिंग के लिए बीच पर जाने की अनुमित दी गई थी लेकिन पब्लिक स्वीमिंग और सन बाथिंग पर पर रोक जारी रहेगी।


स्पेन के स्वास्थ्य मंत्री Salvador Illa ने कहा कि लॉकडाउन के बाद उठाया जाने वाला हर कदम सुरक्षित होना चाहिए। इससे बाहर निकलने की प्रक्रिया जटिल है इसलिए हर व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।


मैड्रीड और बर्सिलोना में फुटपाथों और छतों पर सोमवार से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बार और रेस्टॉरेंट को फिर से खोलने की अनुमित दी गई है। चर्च भी फिर से खुलेंगे और लोगों को शहर के बाहर आने-जाने की मंजूरी होगी।


इसके अतिरिक्त सोमवार से थिएटर्स, सिनेमा, आर्ट गैलरी और म्युजियम भी एक तिहाई क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। कुछ स्कूल भी खुलेंगे और शिकार करने और मछली पकड़ने के लिए बाहर निकलने की अनुमति दी जायेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।