Moneycontrol » समाचार » विदेश

Thailand की पार्लियामेंट में Porn देखते पकड़े गए सांसद महोदय, सफाई सुनकर अपना सिर पीट लेंगे

रोन्नाथेप अनुवत करीब 10 मिनट तक अपने फोन पर ये तस्वीरें देखते रहे, पत्रकारों ने प्रैस गैलरी में बैठे हुए ही सांसद महोदय की फोटो खींच ली
अपडेटेड Sep 20, 2020 पर 09:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

थाईलैंड की संसद में एक सांसद चालू बजट सत्र के दौरान ही अपनी सीट पर बैठे-बैठे पॉर्न (porn) देखने लगे। वे अपने स्मार्टफोन पर पॉर्न तस्वीरें देख रहे थे। बजट सत्र के दौरान जहां सभी सांसद दस्तावेजों को संभालने में व्यस्त थे, वहीं सांसद रोन्नाथेप अनुवत (Ronnthep Anuvat) अपने स्मार्टफोन पर पॉर्न देख रहे थे। वह पॉर्न देखने में इतना खोए थे कि उन्होंने यह भी ध्यान नहीं दिया कि पत्रकार उनकी फोटो खींच रहे हैं। पत्रकारों ने प्रैस गैलरी में बैठे हुए ही सांसद महोदय की फोटो निकाल ली। रोन्नाथेप अनुवत करीब 10 मिनट तक अपने फोन पर ये तस्वीरें देखते रहे। जब उनकी यह हरकत पकड़ी गई तो बेचारे सासंद महोदय शर्मिंदा हो गए।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गई है। इस संबंध में सवाल पूछने पर पहले तो वे झिझके, लेकिन फिर एक अलग ही कहानी बना दी। पोर्न तस्वीरें देखने पर सफाई देते हुए उन्होंने एक ऐसा अजीबोगरीब बयान दे दिया, जिसे सुनकर आप भी अपना सिर पीट लेंगे। रोन्नाथेप अनुवत (Ronnthep Anuvat) ने संसद भवन में सत्र के दौरान पोर्न तस्वीरें देखने पर सफाई देते हुए कहा कि उनसे किसी लड़की ने पैसे और मदद की मांग करते हुए यह तस्वीरें भेजी थीं। वह तस्वीरों में बैकग्राउंड को ध्यान से देखकर यह जानने की कोशिश कर रहे थे कि कहीं लड़की किसी खतरे में तो नहीं है। उन्होंने कहा, मैं यह देखने की कोशिश कर रहा था कि कहीं लड़की अपराधियों के कब्जे में तो नहीं है, जो उसे जबरन ऐसी तस्वीरें लेने के लिए मजबूत कर रहे हैं। मैं तो लड़की के आसपास की चीजें देख रहा था। उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्हें पता चला कि वह उनसे पैसे की मांग कर रही है तो उन्होंने उसकी तस्वीर डिलीट कर दी।

सांसद महोदय पर कार्रवाई नहीं होगी

इस मामले को तूल पकड़ता देख सांसद रोन्नाथेप अनुवत को सदन के स्पीकर ने स्पष्टीकरण के लिए बुलाया, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। हाउस स्पीकर चुआन लीक्पई (Chuan Leekpai) ने कहा कि यह व्यक्तिगत मामला है। ऐसा कोई नियम नहीं है जो यह निर्धारित करता हो कि संसद में सांसद क्या देख सकते हैं और क्या नहीं। आपको बता दें कि रोन्नाथेप अनुवत थाईलैंड की सत्ताधारी पार्टी पालांग प्रछाराथ पार्टी (Palang Pracharath) के सांसद हैं। यह मामला सामने आने के बाद पार्टी बैकफुट पर आ गई है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।