Moneycontrol » समाचार » विदेश

Netflix के Squid Game ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 111 मिलियन व्यूज के साथ सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज बनी

क्राइम थ्रिलर गेम शो Squid Game की सीरीज को लोगों ने खूब प्यार दिया
अपडेटेड Oct 13, 2021 पर 19:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) ने बुधवार को कहा कि उसका कोरियाई भाषा का शो स्क्विड गेम (Squid Game) अब तक का सबसे बड़ा सीरीज लॉन्च (Biggest Series Launch) बन गया है। आपको बता दें कि Netflix पर दिखाए जा रहे स्क्वीड गेम ने लोगों के बीच खूब चर्चा बटोरी।


क्राइम थ्रिलर गेम शो Squid Game की सीरीज को लोगों ने खूब प्यार दिया। मूल रुप में कोरियन भाषा में बनाए गए इस शो को हिंदी समेत Netflix पर कई भाषाओं में रिलीज किया गया था। ह्वांग डोंग-ह्युक (Hwang Dong-hyuk) द्वारा निर्देशित शो का प्रीमियर 17 सितंबर को स्ट्रीमर पर हुआ था।


Volkswagen को जल्द EV का प्रोडक्शन बढ़ाने की जरूरत, नहीं तो 30,000 एंप्लॉयीज हो सकते हैं बेरोजगार


महज 25 दिनों में इस शो को 111 मिलियन दर्शकों ने देखा है। नेटफ्लिक्स ने आधिकारिक तौर पर यह घोषणा की है स्क्विड गेम रिलीज के 25 दिनों में सबसे ज्यादा देखी गई वेब सीरीज बन गई है। पिछले हफ्ते नेटफ्लिक्स के सह-सीईओ टेड सारंडोस ने कहा था कि स्क्विड गेम नेटफ्लिक्स के इतिहास का सबसे बड़ा शो बनने की राह पर है।


आपको बता दें कि इस शो में कोरियन वेब सीरीज के सभी कैरेक्टर बेहतरीन परफॉर्म करते नजर आ रहे हैं। जानकारों का कहना है कि यही वजह है कि इतने कम समय में इस वेब सीरीज को इतनी लोकप्रियता हासिल हुई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.