Moneycontrol » समाचार » विदेश

इस देश ने शुरू किया अनोखा ऑफर, कोरोना वैक्सीन लगाओ और 10 लाख की कार मुफ्त पाओ

कोरोना वैक्सीनेशन के कार्यक्रम में अपने नागरिकों की भागीदारी बढ़ाने के लिए सरकारें तमाम ऑफर प्रस्तुत कर रही हैं
अपडेटेड Jun 14, 2021 पर 20:20  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पिछले करीब डेढ़ साल से कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में कहर बरपाया है। इससे बचने के लिए तकरीबन हर प्रभावित देशों में वैक्सीनेशन मुहिम चलाई जा रही है। वहीं कुछ देशों के नागरिक अभी वैक्सीनेशन में ज्यादा रुचि नहीं दिखा रहे हैं जिसकी वजह से उनके लिए सरकारें कई ऑफर पेश कर रही हैं। रूस ने अपने देश में वैक्सीनेशन मुहिम में तेजी लाने के लिए एक अनोखा ऑफर दिया है। रूस की राजधानी मास्को के महापौर ने घोषणा की है कि जो भी कोरोना वैक्सीन के डोज लगावाएगा उन्हें नई कार फ्री में दी जाएगी।


महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन (Sergei Sobyanin) ने पिछले रविवार को यह ऐलान किया है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को 10 लाख रुपये तक की कीमत की ब्रांड न्यू कार फ्री में दी जाएगी। उन्होनें उम्मीद जताई है कि इससे वैक्सीनेशन की दर में सुधार होगा क्योंकि लोगों को एक नई कार घर ले जाने को मिल रही है जिसके आकर्षण में लोग वैक्सीनेशन के प्रति रुचि दिखाएंगे।  बता दें कि पिछले कुछ दिनों में देश में कोरोना वैक्सीनेशन मुहिम की गति मंद हुई है।


Sergei Sobyanin ने कहा कि 14 जून से 18 या उससे ज्यादा आयु के लोग इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। योजना का फायदा उठाने वाले लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लेना अनिवार्य होगा। यह योजना सिर्फ 11 जुलाई तक लागू रहेगी। ऑफर का ऐलान करते समय उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि सभी लोगों को कार नहीं दी जाएगी बल्कि लॉटरी के जरिये कार दी जायेगी और विजेताओं के नाम लक्की ड्रॉ के मार्फत तय किया जाएगा।


मास्को के मेयर ने कहा कि अगले कुछ दिनों तक हर हफ्ते में तकरीबन 5 कार वितरित की जाएगी और कुल मिलाकर लक्की ड्रॉ के माध्मय से लगभग 20 कारों को मुफ्त में टीका लगवाने वाले लकी ड्रॉ के विजेताओं को दिया जाएगा।


गौरतलब है कि रूस में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण राजधानी मॉस्को में ही फैला है। वहीं रूस की राजधानी मास्को में रविवार को कोरोना के 7,704 नए केस सामने आये हैं। ये संख्या 24 दिसंबर के बाद से एक दिन में पाये जाने वाले नये मरीजों की सबसे अधिक संख्या है। पूरे रूस में 14,723 नये केस दर्ज किए गए हैं जो कि 13 फरवरी के बाद से एक दिन में पाये जाने वाले सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या में सबसे अधिक है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।