Moneycontrol » समाचार » विदेश

हॉन्गकॉन्ग के मार्केट से खुद निकलेगा TikTok, FB भी निकलने की तैयारी में

टिकटॉक ने स्वयं हॉन्गकॉन्ग के बाजार से बाहर निकलने का फैसला किया है, साथ ही फेसबुक भी वहां से निकल रहा है
अपडेटेड Jul 08, 2020 पर 10:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत में टिकटॉक (TikTok) सहित 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है इसके बाद भारत की देखादेखी अमेरिका ने टिकटॉक सहित अन्य चीनी ऐप्स पर पाबंदी लगाने की बात कही है। इस बीच टिकटॉक ने स्वयं हॉन्गकॉन्ग के बाजार से बाहर निकलने का फैसला किया है। इसके साथ ही फेसबुक द्वारा भी हॉन्गकॉन्ग से बाहर निकलने की तैयारी दिखाई जा रही है। लोकसत्ता में छपी खबर के मुताबकि टिकटॉक के प्रवक्ता ने राइटर्स से बातचीत करते हुए कहा कि आने वाल कुछ दिनों में TikTok हॉन्गकॉन्ग के मार्केट से खुद ही निकल जायेगा। हाल ही में हुए राजनैतिक घटनाक्रम के कारण टिकटॉक ने वहां अपना काम रोकने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही फेसबुक सहित अन्य टेक्नोलॉजी कंपनियां भी वहां अपने काम बंद कर रही हैं ऐसा बताया जा रहा है।


चीनी संसद में खास तौर पर हॉन्गकॉन्ग के लिए बनाये गये राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के मंजूर हो जाने के बाद चीन के बाइट डांस कंपनी के स्वामित्व वाले टिकटॉक ने हॉन्गकॉन्ग में खुद को बाहर निकालने का निर्णय लिया है।


सरकार द्वारा दिये गये दिशानिर्देशों के बाद टिकटॉक ने ये फैसला किया। चीन की संसद में पिछले हफ्ते में खास हॉन्गकॉन्ग के लिए बनाया गया राष्ट्रीय सुरक्षा कानून मंजूर कर लिया है। जिसके बाद से संपूर्ण हॉन्गकॉन्ग पर कब्जा करने का चीन का रास्त साफ हो गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।