Moneycontrol » समाचार » विदेश

Tokyo Olympics: कुश्ती के सेमीफाइनल में रवि दहिया ने मारी बाजी, अब गोल्ड के लिए लगाएंगे दांव, मेडल पक्का

रवि कुमार दहिया ने कजाकिस्तान के नूरिस्लाम सनायेव के खिलाफ जीत हासिल करके पदक पक्का कर लिया है
अपडेटेड Aug 04, 2021 पर 17:25  |  स्रोत : Moneycontrol.com

टोक्यो ओलंपिक्स (Tokyo Olympics) में भारत के लिए आज का दिन काफी अच्छा नजर आ रहा है। खेलों के 12वें दिन भारत का चौथा मेडल भी पक्का हो गया है। पुरुषों की 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती (Wrestling) के सेमीफाइनल में रवि कुमार दहिया (Ravi Dhaiya) ने कजाकिस्तान के नूरिस्लाम सनायेव के खिलाफ जीत हासिल की और फाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही रवि का सिल्वर मेडल तो पक्का हो गया है, लेकिन उनकी कोशिश देश को गोल्ड दिलाने की ही होगी।


दहिया अब गुरुवार को फाइनल में उतरेंगे और वह 2012 में सुशील के बाद फाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी हैं। पहले पीरियड में रवि दहिया 2-1 की बढ़त लेने में सफल रहे और दूसरे पीरियड में पूरी तरह से सनायेव पर दबाव बना रहा।


दूसरे पीरियड में सनायेव ने जोरदार वापसी की और उन्होंने दहिया की बढ़त को जल्दी से खत्म कर दिया। शुरुआत में, दूसरे पीरियड में पूरा दबाव भारतीय पहलवान पर डाल दिया। अंत में दहिया ने वापसी की और इसके परिणामस्वरूप, भारत का कम से कम सिल्वर मेडल पक्का कर दिया।


इससे पहले बुधवार को रवि कुमार दहिया ने पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।  दहिया का दबदबा इतना था कि उन्होंने 57 किलोवर्ग में दोनों मुकाबले अपनी टेकनीक के आधार पर जीते। दहिया ने पहले राउंड में कोलंबिया के टिगरेरोस उरबानो आस्कर एडवर्डो को 13 . 2 से हराने के बाद बुल्गारिया के जॉर्जी वेलेंटिनोव वेंगेलोव को 14 . 4 से हराया था। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।