Moneycontrol » समाचार » विदेश

COVID-19: दुबई ने भारत से आने वालों के लिए प्रतिबंधों में दी ढील, 23 जून से शुरू होगी फ्लाइट

दुबई ने भारत के अलावा कुछ अन्य देशों से आने वाले अपने निवासियों के लिए भी यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी है
अपडेटेड Jun 21, 2021 पर 10:55  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दुबई (Dubai Emirates airline) ने भारत समेत कई अन्य देशों से आने वाले अपने निवासियों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी है। हालांकि, ऐसे लोगों के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) द्वारा स्वीकृत कोविड-19 वैक्सीन की दोनों डोज लेना अनिवार्य है। दुबई मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई है।


गल्फ न्यूज की खबर के मुताबिक, दुबई में संकट एवं आपदा प्रबंधन की सर्वोच्च समिति ने दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया और भारत से आने वाले यात्रियों के संबंध में दुबई के यात्रा प्रोटोकॉल को अपडेट्स करने की घोषणा की। इस समिति की अगुवाई शेख मंसूर बिन मोहम्मद बिन राशिद मकतूम ने की।


भारत से दुबई आने वाले ऐसे यात्रियों को केवल वैध वीजा की आवश्यकता होगी। रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई सरकार ने जिन चार वैक्सीन को मान्यता दी है उनमें सिनोफार्मा, फाइजर-बायोनटेक, स्पूतनिक-वी और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका का वैक्सीन शामिल है।


गल्फ न्यूज ने बताया कि दुबई में संकट और आपदा प्रबंधन की सर्वोच्च समिति, शेख मंसूर बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की अध्यक्षता में 23 जून से दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया और भारत से आने वाले यात्रियों के लिए दुबई के यात्रा प्रोटोकॉल के अपडेट की घोषणा की।


दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया से अप्रवासी यात्रियों को भी वैक्सीनेशन और आरटी-पीसीआर टेस्ट शर्तों के अधीन यात्रा करने की अनुमति है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यात्रा से 48 घंटे पहले लिए गए आरटी-पीसीआर टेस्ट में नेगेटिव रिपोर्ट की भी जरूरत होगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।