Moneycontrol » समाचार » विदेश

UAE ने भारत और 4 अन्य देशों के सिल्वर रेजिडेंस परमिट धारकों को देश में एंट्री की दी अनुमति

यूएई ने भारत से आने वाली यात्री उड़ानों का निलंबन 30 जून तक बढ़ा दिया है
अपडेटेड Jun 15, 2021 पर 17:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) अब भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका जैसे उपमहाद्वीप के देशों से आने वाले गोल्ड परमिट के अलावा सिल्वर रेजिडेंसी परमिट धारकों को भी देश में एंट्री करने की अनुमति देने की घोषणा की है। हालांकि, संयुक्त अरब अमीरात के सामान्य नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने अनिवार्य किया है कि जो यात्री इन देशों से यात्रा करने के योग्य हैं, उन्हें एक निगरानी और ट्रैकिंग उपकरण पहनना होगा।


टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, यह पूछे जाने पर कि क्या इसका मतलब भारत से आने वालों के लिए नियमों को और कड़ा करना है। इसके जवाब में एक प्रमुख चार्टर ऑपरेटर ने कहा कि कोई और प्रतिबंध नहीं हैं। इसके उलट यूएई अब गोल्डन वीजा धारकों के अलावा सिल्वर वीजा धारकों को भी अनुमति दे रहा है।


यूएई जाने वाले यात्रियों को चौथे दिन और फिर आठवें दिन आरटी-पीसीआर से गुजरना होगा। यदि परिणाम निगेटिव हैं, तो वे निगरानी और ट्रैकिंग उपकरण को उतार सकते हैं और कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं।


बता दें कि यूएई ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर भारत से आने वाली यात्री उड़ानों का निलंबन 30 जून तक बढ़ा दिया है। भारत में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बाद 25 अप्रैल को उड़ानों पर रोक लगाई गई थी।


इससे पहले 14 जून तक यात्री उड़ानों पर रोक की घोषणा की गई थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.