Moneycontrol » समाचार » विदेश

पाकिस्तान को वर्ल्ड बैंक से लोन मिलने का रास्ता हुआ साफ, 50 करोड़ डॉलर की मिली मंजूरी

वर्ल्ड बैंक ने पाकिस्तान को 50 करोड़ डॉलर का लोन देने की मंजूरी दे है। ये लोन पाक को 30 साल में चुकाना होगा
अपडेटेड May 25, 2020 पर 11:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से तबाही मची हुई है। कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तान पूरी तरह से कंगाल हो गया है। ऐसे में विश्व बैंक ने कोरोना से बचाव करने के लिए 50 करोड़ डॉलर डॉलर का लोन देने के लिए मुहर लगा दी है। वर्ल्ड बैंक ने 4 साल बाद पाकिस्तान के बजटीय सपोर्ट (budgetary support) को बहाल कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी से बचाव करने के लिए वर्ल्ड बैंक ने 50 करोड़ डॉलर का लोन देने के लिए मंजूरी दे दी है।


वर्ल्ड बैंक के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बोर्ड ने 50 करोड़ डॉलर के प्रोग्राम की मंजूरी दे दी है। जिससे पाकिस्तान को हेल्थ सर्विस और एजूकेशन में सुधार करने, महिलाओं के लिए आर्थिक अवसर और कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करने में मदद मिलेगी। एक्सप्रेस ट्रिब्यून (Express Tribune) ने वाशिंगटन में लोन देने वाली लोकल ऑफिस के हवाले इस बात की जानकारी दी है। पाकिस्तान मौजूदा समय में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप को कम करने के लिए कई तरह की चुनौतियों का सामना कर रहा है।


बता दें कि वर्ल्ड बैंक ने साल 2017 में आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते पाकिस्तान को मिलने वाला बजटीय सपोर्ट (बजटीय सहायता) निलंबित कर दी थी।  अब पाकिस्तान वर्ल्ड बैंक ने 25 करोड़ डॉलर की सहायता राशि को बढ़ाकर 50 करोड़ डॉलर कर दिया है। पाकिस्तान को यह लोन 30 साल में चुकाना होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें