Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

फिर नहीं मिलेगा ऐसा मौका, इन शेयरों में जरूर बनेगा पैसा

संजीव भसीन के मुताबिक चुनिंदा शेयरों पर फोकस करें, और गिरावट पर खरीदारी की रणनीति अपनाएं।
अपडेटेड Jul 27, 2016 पर 11:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंडिया इंफोलाइन के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, संजीव भसीन का कहना है कि अब बाजार में सावधानी के साथ पैसे लगाने का समय नजर आ रहा है। नतीजों का सीजन अबतक मिलाजुला रहा है, और बाजार के वैल्युएशन भी महंगे ही नजर आ रहे हैं। लिहाजा सतर्क रहना होगा, और बाजार में उतार-चढ़ाव की गुंजाइश बढ़ गई है। संजीव भसीन के मुताबिक मौजूदा बाजार में चुनिंदा शेयरों पर फोकस करें, और गिरावट पर खरीदारी की रणनीति अपनाएं।


संजीव भसीन ने कहा कि यूएस फेड की ओर से अगस्त के अंत तक भी दरों में एक बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। यूएस में आर्थिक आंकड़े मजबूत आ रहे हैं, ऐसे में समय से पहले दरों में बढ़ोतरी की भी संभावनाएं ज्यादा हैं। वहीं संजीव भसीन ने ये भी कहा कि बाजार में जीएसटी पास होने और अच्छे मॉनसून की खबरों का असर पूरा हो चुका है। अब, आगे अगर जीएसटी पास होगा तो निफ्टी अपने उच्चतम स्तरों को जरूर पार करने में कामयाब होगा।


संजीव भसीन का मानना है कि मौजूदा बाजार में अल्ट्राटेक सीमेंट पर दांव लगाना फायदेमंद साबित हो सकता है। वहीं अशोक लेलैंड और जी एंटरटेनमेंट में निवेश से भी अच्छे पैसे कमाने में मदद मिलेगी। इसके अलावा किसी भी गिरावट में बायोकॉन में खरीदारी करने की सलाह होगी। साथ ही बजाज फाइनेंस में निवेश से भी कमाई की जा सकती है।


संजीव भसीन ने यूनाइटेड स्पिरिट्स में दांव लगाने की सलाह दी है। संजीव भसीन के मुताबिक यूनाइटेड स्पिरिट्स में 2350-2400 रुपये के आसपास खरीदारी करें, आगे इसमें 2900 रुपये का लक्ष्य मुमकिन है। इसके अलावा संजीव भसीन ने एनबीसीसी और इंजीनियर्स इंडिया में पैसे लगाने की सलाह दी है। साल के अंत तक नाहर स्पिनिंग में 160 रुपये का लक्ष्य संभव है। संजीव भसीन को मोंटे कार्लो का शेयर भी पसंद है। संजीव भसीन ने किसी भी गिरावट में रैलिस इंडिया और डिश टीवी में खरीदारी की सलाह दी है।


संजीव भसीन का कहना है कि डॉ रेड्डीज के लिए भले ही पहली तिमाही के नतीजे निराशाजनक रहे हैं, लेकिन आगे कंपनी की दिक्कतें दूर होने की उम्मीद है। लिहाजा संजीव भसीन ने मौजूदा स्तरों पर डॉ रेड्डीज में खरीदारी की सलाह दी है और उनका मानना है कि 1 साल के लिए इसमें बने रहना चाहिए। 1 साल में डॉ रेड्डीज के शेयर में 20 फीसदी तक की उछाल संभव है।


संजीव भसीन के मुताबिक मारुति सुजुकी का शेयर अभी महंगे भाव पर मिल रहा है। मारुति सुजुकी के पहली तिमाही के नतीजे काफी अच्छे रहे हैं। सातवें वेतन आयोग के लागू होने और फेस्टिव सीजन की खरीदारी से मारुति सुजुकी को फायदा होगा। अभी इसका वैल्युएशन महंगा है, ऐसे में मारुति सुजुकी में 4100-4200 रुपये के आसपास ही खरीदारी करने की सलाह होगी।


वीडियो देखें