Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

थोड़ा रहें सतर्क, लंबी अवधि का रखें नजरिया

अभी वैल्युएशन काफी महंगे नजर आ रहे हैं, और ऐसे माहौल में थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है।
अपडेटेड Jul 26, 2016 पर 11:40  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में हेड ऑफ सेल्स, पराग ठक्कर का कहना है कि निवेशकों को इस बात पर नजर रखनी चाहिए कि कोई भी अच्छी कंपनी के शेयर कुछ समय के लिए किसी कारण से गिरावट दिखा रहे हैं, तो ऐसे शेयरों में खरीदारी करें। लंबी अवधि के लिहाज से अच्छे शेयरों में निवेश करने की रणनीति बनाएं। अभी वैल्युएशन काफी महंगे नजर आ रहे हैं, और ऐसे माहौल में थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है।


पराग ठक्कर के मुताबिक आगे के लिए सीमेंट सेक्टर का आउटलुक काफी अच्छा नजर आ रहा है। साथ ही अच्छे मॉनसून और सातवें वेतन आयोग के लागू होने से ऑटो सेक्टर को फायदा होगा। वहीं पीएसयू बैंकों के लिए बुरा वक्त धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है, और दूसरी तिमाही के बाद इनकी दिक्कत लगभग खत्म हो जाएगी। स्टील और पावर सेक्टर में सुधार दिख रहा है, और इसका फायदा पीएसयू बैंकों को जरूर मिलेगा। वित्त वर्ष 2018 में पीएसयू बैंकों में पूरी तरह से अच्छा प्रदर्शन देखने को मिलेगा।


पराग ठक्कर ने ये भी कहा कि यूएस फेड की ओर से इस साल एक बार दरों में बढ़ोतरी मुमकिन है। वहीं 9 अगस्त को आने वाली आरबीआई की क्रेडिट पॉलिसी में दरों में कटौती मुश्किल है। हालांकि, रिटेल महंगाई कम होने और अच्छे मॉनसून से आगे चलकर दरों में कटौती देखने को मिल सकती है। अच्छे मॉनसून से रैलिस इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा और किर्लोस्कर ब्रदर्स को फायदा हो सकता है। पराग ठक्कर ने कार्बोरंडम यूनिवर्सल में पैसे लगाने की सलाह दी है। साथ ही मिडकैप शेयरों में मोल्ड-टेक पैकेजिंग, हुह्तामकी पीपीएल में भी निवेश करने की सलाह दी है।


वीडियो देखें