Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

इन शेयरों पर दांव आजमाओ, सालभर में मुनाफा पाओ

संजीव भसीन को प्राइवेट बैंकों में इंडसइंड बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक पसंद है।
अपडेटेड Jul 15, 2016 पर 16:46  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंडिया इंफोलाइन के एग्जिक्युटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव भसीन एनआईआईटी टेक को ट्रॅक करते है, लेकिन मास्टेक को उन्होंने बहुत पहले ही कॉर्पोरेट गवर्नेंस इश्यू के चलते अपने रडार से निकाल दिया है। संजीव भसीन का कहना है कि एनआईआईटी टेक के लिए सीजनली ये तिमाही कमजोर रहती है और जो उम्मीदे थी उससे नीचे ही कंपनी ने नतीजे दिए है।


संजीव भसीन का मानना है कि एनआईआईटी टेक में फिलहाल थोडा इंतजार करना चाहिए, अगर ये शेयर 5-7 फीसदी नीचे मिले तो अच्छी खरीदारी हो सकती है। संजीव भसीन के मुताबिक मिडकैप में एनआईआईटी टेक, टाटा एलेक्सी और माइंडट्री ये तीनों शेयर नतीजों में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर सकते है और अगले 6 महीनों में बढ़त दिखा सकते हैं।  


संजीव भसीन को प्राइवेट बैंकों में इंडसइंड बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक पसंद है। लेकिन इनमें मौजूदा भाव पर नहीं, बल्कि जब गिरावट आएं तब खरीदारी करने की सलाह उन्होंने दी है। संजीव भसीन को लगता है कि बैंक निफ्टी आउट परफॉर्मर रह सकता है और इनमें पिछले 1 महीने में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी पीएसयू बैंकों ने दिखाई है।


संजीव भसीन ने इंडसइंड बैंक में गिरावट पर 1050-1035 रुपये और कोटक महिंद्रा बैंक में 750-740 रुपये पर खरीदारी की सलाह दी है। उनका कहना है कि डीसीबी बैंक का शेयर 90-92 रुपये के बीच मिले तो इसमें सालभर के नजरिए से अच्छी खरीदारी हो सकती है। 


संजीव भसीन का कहना है कि निवेशक टेलीकॉम सेक्टर से निकल जाएं और बेहतरीन शेयर, सेक्टर चुनें। क्योंकि कर्ज और आरपुज के चलते टेलीकॉम सेक्टर अगले 6 महीने तक खराब रह सकता है। वहीं अगर आईटी की बात करें तो इसमें इंफोसिस निचले भाव पर सालभर का नजरिए से अच्छा क्वालिटी शेयर होगा। वहीं कॉक्स एंड किंग्स अच्छा रहेगा, इसमें गिरावट पर खरीदारी करनी चाहिए। 
    
वीडियो देखें