Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार के लिए सहायक रहेगा बजट, निफ्टी में दिख सकती है 500 अंक की रैली:संजय दत्त

संजय दत्त का कहना है कि बाजार में कंसोलीडेशन का कारण घरेलू नहीं है। घरेलू फंडामेंटल आंकड़े अच्छे हैं.
अपडेटेड Jan 28, 2021 पर 14:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा और बजट से उम्मीदों पर बात करते हुए  Quantum Securities के डायरेक्टर संजय दत्त ने कहा कि बाजार काफी भाग चुका था। अब इसमें कंसोलीडेशन देखने को मिल रहा है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। निफ्टी को 13500 पर मजबूत सपोर्ट है ये इससे नीचे नहीं जाएगा।


संजय दत्त का कहना है कि बाजार में कंसोलीडेशन का कारण घरेलू नहीं है। घरेलू फंडामेंटल आंकड़े अच्छे हैं, कंपनियों के नतीजो भी अच्छे आ रहे हैं। इसलिए बाजार में ये गिरावट घरेलू वजहों से तो नहीं ही है। बाजार में इस करेक्शन की वजह ग्लोबल फैक्टर हैं। निफ्टी को 13500 पर सपोर्ट है इससे नीचे नहीं जाएगा।


बजट पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि बजट पॉजिटव रहेगा। इसके बाद निफ्टी में 500 अंक तक की बढ़त दिख सकती है। बाजार पहले से भाग चुका है इस लिए बहुत भागने की उम्मीद नहीं है। बजट में ग्रोथ और इंफ्रा पर फोकस होगा।


बाजार पर बात करते हुए संजय दत्त ने कहा कि पीएसयू बैंक में अगले 1-2 साल के लिए अब रैली देखने को मिल सकती है। केनरा, पीएनबी, एसबीआई में निवेश करें। उन्होंने एक अहम सलाह देते हुए कहा कि निवेशकों इस बात को ध्यान रखना चाहिए वैल्यू खरीदने के चक्कर में उनका निवेश डीप वैल्यू में न बदल जाए और आपको अपने निवेश में लंबे समय तक फंसना पड़ जाए।इसके लिए स्टॉपलॉस जरूर लगाएं।


संजय दत्त का मानना है कि स्टील सेक्टर में अभी भी उम्मीदें हैं। सेल (Sail) काफी अच्छा लग रहा है इसमें निवेश करें। अगले 12-18 महीनें स्टील कंपनियां काफी अच्छा करेंगी।  क्वालिटी स्टील कंपनियों में भी निवेश के मौके हैं।


ऑटो पर बात करते हुए उन्होंने कहा ये सेक्टर काफी भाग चुका है। अभी इसमें 1 तिमाही निवेश की सलाह नहीं है। हालांकि सेक्टर ऑउटलुक पॉजिटिव है,लेकिन काफी महंगा हो गया है। बजट में इस सेक्टर के लिए कोई जादू होने की उम्मीद नहीं है। अगर इस सेक्टर में को बड़ी गिरावट आती है तो अच्छे शेयरों पर दांव लगाएं। वहीं, रियल्टी में ऐसे शेयरों में निवेश करें जिनकी बैलेंससीट मजबूत है। डीएलएफ, ओबेराय रियल्टी, गोदरेज प्रॉपर्टी में लंबे नजरिए से निवेश करें। सीमेंट शेयरों के लिए अगले 2-3 साल काफी अच्छे रहेंगे।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।