Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार में ऊपरी स्तरों पर कंसोलिडेशन जारी, आगे IT और इंश्योरेंस शेयरों में बनेगा पैसा: अनु जैन

बाजार पर बात करते हुए अनु जैन ने कहा कि बजट के पहले बाजार काफी चल चुका था। बाजार ओवर बाट हो गया था।
अपडेटेड Jan 18, 2021 पर 15:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

हफ्ते के पहले दिन बाजार में बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है।  मिडकैप में सबसे ज्यादा कमजोरी है। इस माहौल में बाजार की आगे की चाल दिशा और बजट से उम्मीदों पर बात करते हुए  IIFL PRIVATE WEALTH की अनु जैन ने कहा कि बाजार में ऊपरी स्तरों पर कंसोलिडेशन जारी है। ANU JAIN मिडकैप IT और इंश्योरेंस शेयरों में निवेश की सलाह दी है। ये मिडकैप और लार्जकैप IT पर भी पॉजिटिव हैं।


बाजार पर बात करते हुए अनु जैन ने कहा कि बजट के पहले बाजार काफी चल चुका था। बाजार ओवर बाट हो गया था। अब आज इसमें एक पॉज  देखने को मिल रहा है, जो एक अच्छा कंसोलीडेशन है। बाजार में बजट के पहले एक करेक्शन आना अच्छा संकेच है। अब तक आए अच्छे रिजल्ट के बाद भी अगर आप गिरावट देख रहे हैं तो इससे घबराने की जरूरत नहीं है। ये एक अच्छा संकेत है। ये बजट में क्या आएगे ये देख कर आगे बढ़ने की अच्छी रणनीति है। ये बजट आने के पहले सिर्फ वेट एंड वॉच की रणनीति है।


उन्होंने आगे कहा कि बाजार में  जब एफआईआई का फ्लो बना हुआ है तब तक चिंता की बात नहीं है। आईटी सेक्टर का प्रदर्शन अच्छा रहा है। आगे भी इस सेक्टर के लिए काफी अच्छी संभावना है। आईटी में विदेशी निवेशक आ सकते हैं। लोग बजट में सरकार की पॉलिसी क्या रहेगी इस पर नजर रखे हुए हैं। आगे मिड और लार्ज कैप आईटी में 15-20 फीसदी का ग्रोथ देखने को मिल सकती है।


आटो में अशोक लेलैंड अनु जैन की टॉप पिक है। अनु जैन का मानना है कि सरकार इस बजट में खपत बढ़ाने पर फोकस बढ़ाएगी। क्लीन एअनर्जी पर भी फोकस रहेगा। बजट पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस बजट में हेल्थ पर फोकस होना चाहिए। इंफ्रा के लिए भी बजट प्रावधान होने चाहिए। हाउसिंग  को बूस्ट देने का यही अच्छा समय है। रियलस्टेट  को सुधारने को लिए सरकार के हाउसिंग लोन के लिए कुछ करना चाहिए। इस सरकार के खर्च बढ़ाने से अगर फिस्कल डिफेसिट बढ़ता है तो रेटिंग एजेंसिंया भी उसके इग्नोर करेंगी।  सरकर को खर्च बढ़ाना चाहिए।


इश्यरोंस सेक्टर में एसबीआई लाइफ और एचडीएफसी लाईफ अनु जैन की पसंद हैं। इनका मानना है कि आगे तीन साल इस सेक्टर में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी। इस सेक्टर में एसबीआई लाइफ अनु जैन की पहली पसंद है। वहीं,एचडीएफसी लाईफ इनकी दूसरी पसंद है।  एचडीएफसी लाईफ पर इनका कहना है कि ये शेयर काफी चल चुका है लेकिन लंबे नजरिए से अभी भी इसमें निवेश किया जा सकता है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।