एलटीसीजी के कारण भारत में निवेश पर असर: जिम रॉजर्स -
Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

एलटीसीजी के कारण भारत में निवेश पर असर: जिम रॉजर्स

प्रकाशित Fri, 09, 2018 पर 08:43  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कमोडिटी गुरु जिम रॉजर्स का कहना ग्लोबल बाजारों में गिरावट लंबे समय से बाकी थी। क्रूड में ज्यादा गिरावट की संभावना नहीं है। फेड बैठक से पहले यूएस मार्केट कमजोर रहेंगे। जिम रॉजर्स का मानना है कि एलटीसीजी टैक्स के कारण भारत में निवेश पर असर होगा। इस समय निवेश के लिए एग्री सेक्टर को चुनना फायदेमंद रहेगा। भारत में इस समय पैसा लगानें की सलाह नहीं है। हालांकि डॉलर, एग्री से जुड़े कारोबार में निवेश किया जा सकता है।


फेड दरों पर बात करते हुए जिम रॉजर्स ने कहा कि मार्च में यूएस फेड दरें बढ़ाएगा। फेडरल रिजर्व की मार्च बैठक से पहले बाजार कमजोर रहेंगे। एलटीसीजी के चलते भारतीय बाजार में जोखिम बढ़ा है। अगले कुछ सालों तक बॉन्ड यील्ड में बढ़ोतरी मुमकिन है। लंबा बुल मार्केट अब खत्म होने के दौर में है। शेयर खरीदने का अभी सही समय नहीं है।


जिम रॉजर्स को एशियन टूरिज्म, एग्री कंपनियां पसंद हैं। इसके अलावा उनको प्रदूषण को दूर करने में जुटी कंपनियां भी पसंद हैं। जिम रॉजर्स का मामना है कि क्रूड में बॉटम बनने की तैयारी, अगले कुछ सालों तक क्रूड चलेगा लेकिन सोने में खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी। जिम बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी के पक्ष में नहीं हैं।