Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

इकोनॉमी में दिख रहा सुधार, आगे मेटल शेयरों में दिखेगा भरपूर जोश: देवेन चोकसी

देवेन चोकसी ने कहा कि IT सेक्टर में ग्रोथ की अच्छी संभावना दिख रही है।
अपडेटेड Jan 15, 2021 पर 15:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

5 दिनों की लगातार तेजी के बाद बाजार सुस्ताने के मूड में दिख रहा है। आज के इस महौल में बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए KR Choksey Securities के देवेन चोकसी (Deven Choksey)ने कहा कि IT सेक्टर में ग्रोथ अच्छी दिख रही है। सरकार भी इकोनॉमी में निवेश बढ़ा रही है। ग्रामीण इकोनॉमी में सुधार दिखी है। सरकार की पॉलिसी का बाजार पर पॉजिटिव असर देखने को मिल रहा है। ऐसे में देवेन चोकसी की लंबी अवधि के लिए Hind Zinc में निवेश की सलाह है। इसके अलावा उनकी भारतीय मेटल कंपनियों में भी निवेश की सलाह है। इंडस्ट्री के गति पकड़ने के साथ ही मेटल सेक्टर में सुधार दिख रहा है।


मार्केट ओरल आल पॉजिटिव है। इकोनॉमी पर सरकार के अभी तक उठाए गए कदमों का असर दिखना शुरू हो गया है। जिसके चलते  देश में इकोनॉमिक ग्रोथ के  पेस पकड़ती दिख रही है। सरकार की कोशिशों के चलते लोगों की जेब में पैसे आए हैं जिसके कंजन्प्शन और इंडस्ट्रियल सेक्टर से जुडे़ शेयरों में तेजी आती दिख रही है। इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट में भी तेजी दिख रही है।


उन्होंने आगे कहा की अब आरबीआई की पॉलिसी भी ग्रोथ ओरिएंटेड रही है।  आरबीआई अपनी पॉलिसी के जरिए सरकार के ग्रोथ बढ़ाने की कोशिश को सपोर्ट करता रहा है। इन कोशिशों के चलते रूरल ग्रोथ बढ़ती दिख रही है। ट्रैक्टर और पेस्टीसाइट की मांग में आई बढ़त ग्रामीण इकोनाॉमी के गति पकड़ने का संकेत दे रहे हैं।


आईटी सेक्टर पर बात करते हुए देवेन चोकसी ने कहा कि ये सेक्टर हायर ग्रोथ के दौर में है। कोविड की वजह से टेक्नोलॉजी पर फोकस बढ़ा है। डिजीटल, क्लालाउड, मशीन लर्निंग की बढ़ती मांग का फायदा भारत की बड़ी आईटी कंपनियों को मिलेगा। अगले 5 साल भारतीय आईटी कंपनियों के लिए बहुत अच्छे रहने वाले हैं।


मेटल सेक्टर पर बात करते हुए उन्होंनें कहा कि ग्लोबल इकोनॉमी में सुधार के साथ ही ये सेक्टर बुल साइकिल में प्रवेश कर रहा है। 2022-24 तक मेटल शेयरों में तेजी रहेगी। इंफ्रा पर सरकारी फोकस से आगे स्टील, मेटल  और सीमेंट शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिलेगी।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।