Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

2020 में निफ्टी से 15 फीसदी रिटर्न की उम्मीद: दीपन मेहता

elixir equities के दीपन मेहता ने कहा कि उम्मीद है कि 2020 निवेशकों के लिए अच्छा रहेगा।
अपडेटेड Dec 27, 2019 पर 16:18  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए elixir equities के Dipan Mehta ने कहा कि उम्मीद है कि 2020 निवेशकों के लिए अच्छा रहेगा। 2019 निवेशकों के लिए काफी मुश्किल रहा है। ये जरूर दिखा रहा है कि सेंसेक्स-निफ्टी में 2019 में अच्छी ग्रोथ दिखी लेकिन साइड काउंटर्स, मिडकैप और निफ्टी-सेंसेक्स के दूसरे काउंटर्स में खासा दबाव दिखा। अब हमें उम्मीद है कि 2020 में सेंसेक्स-निफ्टी चाहे ऊपर जाए ये न जाए लेकिन साइड काउंटर्स, मिडकैप और निफ्टी-सेंसेक्स के दूसरे काउंटर्स में बढ़त देखने को मिले। इसके साथ ही इकोनॉमी और अर्निंग ग्रोथ में टर्नअराउंड देखने की अपेक्षा है। दीपन मेहता ने आगे कहा कि 2020 में निफ्टी से 15 फीसदी रिटर्न की उम्मीद है।


Dipan Mehta के मुताबिक इस साल भले ही कुछ गिनी-चुनी लार्जकैप कंपनियां ही चली हों लेकिन आने वाला वक्त उन शेयरों का है जिनमें दम भी है और जो सस्ते वैल्यूएशन पर भी मिल रहे हैं। आवाज़ के साथ इस खास बातचीत में Dipan Mehta ने ऐसे ही कुछ मिडकैप stocks के नाम बताए जो नए साल में अच्छा प्रदर्शन दिखा सकते हैं।


NBFC में Dipan Mehta की पसंद


L&T FIN


CHOLA INVESTMENT & FINANCE


गोल्ड फाइनेंस में Dipan Mehta की पसंद


MUTHOOT FIN


MANAPPURAM FIN



इंडियन एफएमसीजी में Dipan Mehta की पसंद


GODREJ CONSUMERS


JYOTI LABS


EMAMIAUTO ANCILLARY में Dipan Mehta की पसंद


MOTHERSON SUMI


MINDA INDAUTO में Dipan Mehta की पसंद


EICHER MOTORS


निवेशकों को Dipan Mehta की सलाह है कि निवेश करने के लिए सेक्टर में दूसरे, तीसरे या चौथे नंबर की कंपनी को चुनें। 2020-2021 में Tier-2, 3 कंपनियां दौड़ सकती हैं।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।