Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

FIIs निवेश बढ़ने की उम्मीद, जल्द दिखेगा कॉरपोरेट टैक्स घटने का फायदा: अजय बग्गा

मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा का कहना है कि भारतीय बाजारों में FIIs निवेश बढ़ने की उम्मीद है।
अपडेटेड Dec 03, 2019 पर 13:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा का कहना है कि भारतीय बाजारों में FIIs निवेश बढ़ने की उम्मीद है। कॉरपोरेट टैक्स कटौती पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट टैक्स कटौती का फायदा जल्द दिखेगा। वित्त वर्ष 2020 में इकोनॉमी में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। मौजूदा समय में बाजार में चुनिंदा स्टॉक्स में पोजिशन बनानी चाहिए क्योंकि वित्त वर्ष 2020 में बाजार में इकोनॉमी से जुड़े खबरों का असर बाजार में दिखेगा।
 
अजय बग्गा का कहना है कि वित्त वर्ष 2020 के लिए RBI ग्रोथ अनुमान घटा सकता है। इस पॉलिसी में 0.25 फीसदी रेट कट की उम्मीद है। यह ग्रोथ अनुमान घटाकर 5.7 फीसदी करने की उम्मीद है। उन्होंने आगे कहा कि इस पॉलिसी के बाद एक और रेट कट संभव है हालांकि फरवरी पॉलिसी में कटौती की गुंजाइश कम है लेकिन अप्रैल 2020 में 0.25 फीसदी का एक और रेट कट संभव है।


अजय बग्गा के मुताबिक सरकारी बैंकों में अब तेजी दिखने लगी है। SBI में लंबे समय के लिए निवेश करना चाहिए। वैल्यूएशन के लिहाज से ये शेयर अभी सस्ता है। हालांकि मुद्रा लोन की अपनी दिक्कत है लेकिन उतनी बड़ी नहीं है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।