Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

फाइनेंशियल सेक्टर पर करें फोकस, आगे दिखेगी बड़ी रैली: गौतम त्रिवेदी

Nepean Capital के गौतम त्रिवेदी ने कहा कि आने वाले साल में ब्रॉड बेस्ड रैली देखने को मिल सकती है।
अपडेटेड Dec 31, 2019 पर 09:34  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

Nepean Capital के Co-Founder & Managing Partner गौतम त्रिवेदी ने बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए कहा कि बीएसई 500 में सिर्फ 10 स्टॉक्स हैं जिन्होंने इंडेक्स का 75 फीसदी प्रदर्शन किया है। यानी रैली बहुत ही सीमित दायरे में रही है। बाजार का बड़ा हिस्सा कारोबारियों को रिटर्न नहीं दे पाया है। लेकिन अब आने वाले साल में ब्रॉड बेस्ड रैली देखने को मिल सकती है।


गौतम त्रिवेदी का मानना है कि आने वाले सालों में भी फाइनेंशियल सेक्टर के शेयरों में ही सबसे ज्यादा पैसे बनेंगे। आने वाले 1-2 साल की रणनीति की बात करें तो फाइनेंशियल सेक्टर के शेयरों और प्राइवेट बैंकों में अच्छा पैसा बन सकता है। वहीं, पीएसयू बैंकों से दूर रहने की सलाह होगी।


गौतम त्रिवेदी की सलाह है कि आगे एनबीएफसी, हाउसिंग फाइनेंस और माइक्रो फाइनेस शेयरों में अच्छा पैसा बनेगा। इनके अलावा आगे कन्ज्यूमर आधारित शेयर भी खूब चलेंगे। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे दो उभरते सेग्मेंट भी हैं जो 12-18 महीने पहले लिस्टेड ही नहीं थे। ये हैं इंश्योरेंस और असेट मैनेजमेंट। इन दोनों सेक्टरों में भी आगे अच्छी कमाई हो सकती है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।